प्रधानमंत्री मोदी ने जापान के पूर्व PM योशीहिदे सुगा से की मुलाकात : निवेश एवं आर्थिक सहयोग पर हुई चर्चा !

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जापान-भारत एसोसिएशन (जेआईए) के अध्यक्ष एवं जापान के पूर्व प्रधानमंत्री महामहिम  योशीहिदे सुगा से मुलाकात की। सुगा 100 से अधिक सदस्यों वाले एक प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत की यात्रा पर हैं।

इस प्रतिनिधिमंडल में सरकारी अधिकारी, कीडनरेन (जापान बिजनेस फेडरेशन) और सांसदों के “गणेश नो काई” समूह के सदस्य शामिल हैं।  

प्रधानमंत्री ने जेआईए के अध्यक्ष के रूप में पहली बार भारत की यात्रा पर आए सुगा का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने निवेश एवं आर्थिक सहयोग, रेलवे, दोनों देशों के लोगों के बीच पारस्परिक संपर्क,

कौशल विकास के क्षेत्र में साझेदारी सहित भारत और जापान के बीच विशेष रणनीतिक एवं वैश्विक साझेदारी को और मजबूत करने के बारे में विचारों का आदान-प्रदान किया।

प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच संसदीय संबंधों को मजबूत करने के बारे में “गणेश नो काई” संसदीय समूह के सदस्यों के साथ सार्थक बातचीत की।

उन्होंने जापान में योग एवं आयुर्वेद की बढ़ती लोकप्रियता का स्वागत किया तथा भारत और जापान के बीच सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों के बारे में चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने कीडनरेन के सदस्यों का भारत में स्वागत किया और व्यापार इकोसिस्टम को बेहतर बनाने के लिए देश में किए गए व्यापक सुधारों पर प्रकाश डाला। उन्होंने जापानी निवेशकों को अपने मौजूदा निवेश का विस्तार करने और सहयोग के नए रास्ते तलाशने के लिए आमंत्रित किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter