नरेला रक्षाबंधन महोत्सव का समापन : शिक्षा मंत्री सारंग ने रचा नया कीर्तिमान, 1 लाख 12 हज़ार बहनों ने बाँधे रक्षा-सूत्र

भोपाल : चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग को 1 लाख 12 हज़ार बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर नवीन कीर्तिमान स्थापित किया है। विगत 13 वर्ष से नरेला विधानसभा क्षेत्र में हो रहे नरेला रक्षाबंधन महोत्सव में प्रत्येक वार्ड में हज़ारों बहनों ने मंत्री सारंग के दोनों हाथों में रक्षा-सूत्र बाँधे।

मंत्री सारंग ने कहा कि गत वर्ष रक्षाबंधन महोत्सव में 75 हज़ार से अधिक बहनों ने राखी बाँधी थी।यह मेरा सौभाग्य है कि कोरोना काल के 2 वर्ष के अंतराल के बाद इस बार 1 लाख से अधिक बहनों ने उन्हें रक्षा-सूत्र बाँधा है। उन्होंने कहा कि यह स्नेह और आशीर्वाद ही उन्हें निरंतर सेवा कार्य करने की शक्ति प्रदान करता है।

महोत्सव के अंतिम दिन भी उमड़ा जन-सैलाब

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव के अंतिम दिन नरेला विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 75, 58 एवं 70 में बहनों में अपार उत्साह देखने को मिला। यहाँ सभी बहनें अपने भाई श्री सारंग को रक्षा-सूत्र बाँधने के लिये आतुर थीं। मंत्री सारंग के कार्यक्रम स्थल पहुँचते ही सभी बहनों ने उन पर पुष्प-वर्षा कर स्नेहिल स्वागत किया। मंत्री  सारंग ने बहनों का अभिवादन स्वीकार किया एवं आभार प्रकट किया।

अपनी तरह के अनूठे और भव्य रक्षाबंधन महोत्सव में नरेला विधानसभा क्षेत्र के 17 वार्ड की बहनों ने भाग लिया। प्रत्येक वार्ड में हर धर्म एवं वर्ग की महिलाओं ने हर्ष और उल्लास के साथ अपने भैया मंत्री सारंग को राखी बाँधी।

रक्षाबंधन महोत्सव के दौरान भारी वर्षा भी बहनों को रक्षा-सूत्र बाँधने से नहीं रोक पायी। कई बहनें छाते एवं रेनकोट के साथ कार्यक्रम स्थल पर मंत्री सारंग को रक्षा-सूत्र बाँधने पहुँची थीं। व्यस्तता के बावजूद मंत्री सारंग ने रक्षाबंधन कार्यक्रम में आयी प्रत्येक बहन से रक्षा-सूत्र बँधवा कर सभी का स्नेह एवं आशीर्वाद स्वीकार किया। रक्षा-सूत्र बंधवाने के बाद मंत्री सारंग ने बहनों को पर्स एवं आरती संग्रह उपहार स्वरूप भेंट किया।

नरेला विधानसभा के अशोका गार्डन निवासी श्रीमती कुसुमलता अहिरवार ने बताया कि वह पिछले 10 वर्ष से मंत्री सारंग को रक्षा-सूत्र बाँध रही है।

उन्होंने कहा कि मंत्री सारंग के प्रयासों से विभिन्न विकास कार्य के साथ ही हर घर नर्मदा जल पहुँचने से क्षेत्र की महिलाओं को पेयजल की समस्या से मुक्ति मिली है।

हर वार्ड में मंत्री सारंग का हुआ भव्य स्वागत

महोत्सव के अंतिम दिन वार्ड क्रमांक 75, 58 एवं 70 में क्षेत्रवासियों ने मंत्री श्री सारंग को अपने कांधे पर उठाकर उन्हें मंच तक लेकर पहुँचे। उपस्थित बहनों ने मंत्री श्री सारंग पर पुष्प-वर्षा की।

 सारंग को बहनों ने बाँधे रक्षा-सूत्र

महोत्सव के अंतिम दिन मंत्री सारंग की धर्मपत्नी रूमा सारंग को भी क्षेत्र की महिलाओं ने रक्षा-सूत्र बाँधकर अपना स्नेहाशीष दिया। नरेला विधानसभा क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष, पार्षद, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में महिलाएँ उपस्थित रहीं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter