मेला प्रांगण की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रयास हुए तेज, मंदिर परिसर में हुई दुकानदार और जनप्रतिनिधियों की बैठक

Datia News : दतिया। शीतला माता मंदिर की मेला प्रांगण की जमीन पर किए जा रहे कब्जे को लेकर स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधि भी मैदान में उतर आए हैं। पिछले 5 वर्षों से बंद पड़े मेले के आयोजन को लेकर जहां मांग उठने लगी है वहीं खाली जमीन पर दबंगों के कब्जे को लेकर भी विरोध के स्वर तेज हो गए है।

इस मामले में नगर के समाजसेवी व स्थानीय लोग तहसीलदार को भी कार्रवाई के लिए ज्ञापन दे चुके हैं। इस मामले में कुछ लोग अपनी शिकायत दर्ज कराने गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा से मिलने दतिया पहुंचे थे। जिस पर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन भी मिला था।

इसे लेकर बुधवार को भी माता मंदिर परिसर में दुकानदारों सहित गणमान्यजन की बैठक हुई। जिसमें भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया भी मौजूद रहे। इस दौरान मेला प्रांगण में हो रहे अवैध कब्जे को लेकर चिंता जताई गई साथ ही अतिक्रमण हटाने को लेकर चर्चा भी हुई।

मेला प्रांगण में लगातार हो रहे अवैध कब्जे को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया। वहीं मंदिर के आसपास करीब 50 वर्षों से दुकान लगाकर बैठे दुकानदारों से भी अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया।

जिस पर दुकानदारों का कहना था कि इसके बाद उनके सामने परिवार के भरण पोषण की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। इस पर सभी दुकानदारों को 8 वाई 10 की दुकानें बनाकर देने पर सहमति बनी।

इधर मेला प्रांगण की जमीन पर स्वामित्व बताने वालों ने भी अपना पक्ष रखा। उन्होंने सभी अतिक्रमण हटाने की मांग के साथ बाउंड्रीबाल निर्माण की मांग की। उसके बाद ही अपने कब्जे की जमीन मंदिर को दान करने की शर्त रखी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close