चुनावी बहस ने गांव में करा दिया संघर्ष : पाल और जाटव समाज के लोग आपस में भिड़े, 13 घायल

Datia news : दतिया। चुनावी बहस के दौरान बच्चे आपस में भिड़ गए। जिसके बाद उनके परिवार के लोग भी आमने सामने आ गए। देखते ही देखते गांव अखाड़े में तब्दील हो गया। इस दौरान पाल और जाटव समाज के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी डंडों से हमला बोल दिया। करीब एक घंटे चले संघर्ष में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

पंडोखर थाना क्षेत्र ग्राम सकतपुरा में दो पक्षों के बीच सुबह 11 बजे हुई मारपीट में एक महिला सहित 13 लोग घायल हो गए। विवाद के दौरान एक पक्ष के पांच तथा दूसरे पक्ष के आठ लोग घायल बताए जाते हैं। सभी घायलों को भांडेर सीएचसी पहुंचाया गया। जहां से 12 लोगों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

वहीं एक महिला को मामूली चोट आने से प्राथमिक उपचार कर जाने दिया गया। घटना को बच्चों की लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है। विवाद पाल बघेल और जाटव समाज के बीच हुआ। घायलों में कोटवार भी शामिल है।

बच्चों के बीच चुनावी बहस के बाद हुआ झगड़ा : इस मारपीट में घायल सकतपुरा निवासी पूर्व सरपंच विक्रम बघेल ने बताया कि झगड़ा पोलिंग बूथ क्रमांक 29 शासकीय प्राथमिक विद्यालय सकतपुरा के पास बच्चों के बीच चुनावी चर्चा को लेकर हुआ। इसके बाद बिल्हेटी के जाटव समाज के लोग आ गए और फिर गांव में पहुंचकर गाली गलौज करते हुए उन्होंने दूसरे पक्ष की मारपीट शुरू कर दी। जिसमें विक्रम बघेल सहित उनके परिवार के चार लोग घायल हो गए।

वहीं एसडीओपी कर्णिक श्रीवास्तव ने बताया कि झगड़ा बच्चों के आपसी विवाद को लेकर हुआ। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। चुनाव से इस झगड़े का कोई लेना-देना नहीं है।

पुलिस पर लगाया देर से आने का आरोप : अस्पताल में उपचार करा रहे घायल विक्रम के भाई बलदेव का आरोप था कि पंडोखर पुलिस को घटना की जानकारी देने के बाद करीब एक घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों में कोटवार प्रदीप बघेल पुत्र विक्रम भी घायल हुआ है।

वहीं दूसरा पक्ष जाटव समाज के लोगों का आरोप है कि बघेल समाज ने उनके बच्चे के साथ मारपीट शुरू की, जिससे झगड़ा बढ़ गया। हालांकि दोनों पक्षों ने पुरानी रंजिश न होने की भी बात स्वीकार की है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter