पार्षद के चुनाव को लेकर दो गुटों में संघर्ष : बंदूक कट्टो से फायरिंग, युवक की मौत, 8 लोग गिरफ्तार

Datia news : दतिया । नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में एक युवक की मौत हो गई। घटना सेवढ़ा की है। नगर के नागिल और महते परिवार के बीच गुरुवार रात विवाद हो गया था। विवाद इतना बड़ा की दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे के सामने आ गए। विवाद में अरविंद यादव नामक व्यक्ति की सिर में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक इस मामले में महते परिवार के करीब एक दर्जन लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास और बलवा का मामला सेवढ़ा थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित परिवार के सदस्यों ने बंदूक और कट्टे से फायरिंग भी की थी। फिलहाल पुलिस पूरे  मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

घटना के संबंध में फरियादी सत्येन्द्र नागिल ने सेवढ़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि नागिल मोहल्ला वार्ड क्र. 05 सेवढा का रहने वाला है। उसकी मां आशा नागिल वार्ड क्र. 05 सेवढा से पार्षद पद का चुनाव लड रही है।

वहीं आरोपित धीरज महाते की पत्नी रीना महाते वार्ड क्र. 08 से पार्षद का चुनाव लड़ रही है।  वार्ड क्र. 08 से ही सुल्तान खां की पत्नि कदीरन पार्षद का चुनाव लड़ रहीं हैं। सत्येन्द्र और उसके रिश्तेदार सुल्तान की पत्नि कदीरन का सपोर्ट कर रहे है।

उसी रंजिश पर से गुरुवार रात्रि  करीब 10 बजे नगरपालिका पार्षद का वार्ड क्रमांक 8 से चुनाव लड़ रही रीना महाते के पति धीरज महाते, राजू महाते, पप्पू उर्फ मनोज महाते, अंकू महाते, राहुल महाते, रिषभ महाते, रितिक महाते, प्रशान्त श्रीवास्तव, वीरू महाते, विवेक महाते, रोहित शर्मा, चन्द्रभान, पारस तिवारी ने सत्येन्द्र के रिश्तेदार कल्लू उर्फ कल्याण सिंह यादव बेरछा तिराहे सेवढा के घर पर पहुंचकर गाली गलौज शुरू कर दिया।

फरियादी सत्येंद्र नागिल भी उस समय अपने रिश्तेदार कल्याण सिंह के घर पर मौजूद था। उक्त सभी लोगों को जब उसने  गाली देने से मना किया तो धीरज महाते ने  315 बोर की बंदूक  एवं रिषभ महाते ने 315 बोर के कट्टे से फायरिंग कर दी। सत्येंद्र के मुताबिक आरोपित ने उसकी हत्या के इरादे से फायरिंग की थी। जान बचाने के लिए सत्येंद्र जमीन पर गिर गया।

जब वह मौके से बचकर किसी तरह रिपोर्ट करने के लिए थाने पर आ रहा था तो रास्ते में बीएसएनएल टावर के पास उसके चचेरे भाई अरविन्द यादव की आरोपितों ने लाठी डण्डों से मारपीट की। जो गंभीर रूप से घायल हो गया।  उसे डायल 100 वाहन से सेवढा अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया। 

थाने तक पहुंच गए आरोपी : सत्येंद्र ने पुलिस को बताया कि जब वह थाने पर रिपोर्ट करने के लिए पहुंचा तो  उक्त सभी लोग थाने पर भी आ गये।  उक्त लोगो में से  राहुल महाते, पारस तिवारी ने 315 बोर के कट्टों से वहां भी तीन फायर किए। अरविन्द यादव को ईलाज हेतु सेवढा अस्पताल से ग्वालियर रेफर कर दिया गया। जहां उसकी मौत हो गई। 

थाना परिसर में भी फायरिंग होने की चर्चा : बताया जाता है कि दोनों पक्षों के लोग आक्रोश में थाने तक पहुंच गए। जहां उनमें मुंहवाद हुआ। इसी दौरान कुछ लोगों ने फायरिंग तक कर दी। पुलिस ने उक्त मामले में सत्येंद्र नागिल की रिपोर्ट पर 13 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित बलवा जैसी विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जिनमें आरोपित धीरज महते, रितिक महते, ऋषभ महते, प्रशांत श्रीवास्तव, रोहित शर्मा, पप्पू महते, धीरू महते व चंद्रभान की गिरफ्तारी हुई है। जबकि फरार 5 आरोपित मक्कू महते, राजू महते, विवेक महते, पारस तिवारी व राहुल महते की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के पास 10-10 हजार रुपये इनाम का प्रतिवेदन भेजा गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter