मई में मालवा -निमाड़ में 233 करोड़ यूनिट बिजली का वितरण : इंदौर शहर में 33.65 करोड़ यूनिट आपूर्ति

 नई दिल्ली  : ग्रीष्मकाल के दौरान मई में पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मालवा -निमाड़ में 233 करोड़ यूनिट बिजली का वितरण किया है। इसमें से इंदौर शहर में 33.65 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया की मई में इंदौर सहित सभी 15 जिलों में माँग के अनुसार पर्याप्त बिजली वितरित की गई। इस दौरान इंदौर शहर में 33.65 करोड़ यूनिट, इंदौर राजस्व संभाग के सभी आठ जिलों में कुल 150 करोड़ यूनिट, उज्जैन राजस्व संभाग के कुल सात जिलों में 83 करोड़ यूनिट बिजली का वितरण किया गया है। इस तरह कंपनी क्षेत्र के सभी 15 जिलों में मई के 31 दिनों में 233 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई है।

राज्य शासन के अनुसार कृषि क्षेत्र के लिए 10 घंटे एवं अन्य सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए 24 घंटे आपूर्ति की जा रही है। तोमर ने बताया की मई माह में इंदौर शहर और इंदौर ग्रामीण में औसतन 1 करोड़ यूनिट से ज्यादा की दैनिक आपूर्ति की गई। इंदौर शहर, इंदौर ग्रामीण के बाद खरगोन, उज्जैन, देवास और धार ऐसे क्षेत्र रहे, जहाँ मई में दैनिक बिजली आपूर्ति 55 लाख यूनिट से ज्यादा दर्ज की गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter