असम : राष्ट्रपति ने नेशनल पार्क में परिवार के साथ हाथी की सवारी का लिया आनंद, तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे

काज़ीरंगा (असम) : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने तीन दिवसीय असम दौरे के अंतिम दिन रविवार को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथी की सवारी की। कोविंद और उनकी बेटी श्वेता ने एक हाथी की सवारी की और जानवरों के प्राकृतिक आवास में पशुओं को निहारा।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि कोविंद के साथ असम सरकार के कई मंत्री थे और उन्होंने राष्ट्रीय उद्यान के कोहोरा में मिहिमुख प्वाइंट से हाथी की सवारी की। राष्ट्रपति की पत्नी भी मिहिमुख में उनके साथ थीं, लेकिन उन्होंने हाथी की सवारी नहीं की।

राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद और उनकी बेटी ने शनिवार को राष्ट्रीय उद्यान के अंदर जीप की सवारी की थी, लेकिन राष्ट्रपति उनके साथ नहीं थे। अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति का दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले काजीरंगा में संरक्षण पर एक तस्वीर एवं अभिलेखी प्रदर्शनी का उद्धाटन करने का कार्यक्रम है।

कोविंद पत्नी और बेटी के साथ शुक्रवार को असम पहुंचे थे और उन्होंने गुवाहाटी में असम के प्रसिद्ध अहोम सेना नायक लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती से संबंधित कार्यक्रम में शिरकत की थी। गुवाहाटी में रात बिताने के बाद, उन्होंने शनिवार को तेज़पुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लिया था और उसी दिन बाद में काज़ीरंगा गए थे। उनका रविवार को दिल्ली रवाना होने का कार्यक्रम है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close