पांच थानों की पुलिस के साथ आबकारी टीम ने कंजर डेरे पर की छापामार कार्रवाई, 7 लाख की अवैध शराब जप्त, मौके से भागे आरोपी

Datia News : दतिया। गुरुवार को 5 थानों की पुलिस के साथ आबकारी विभाग ने कंजर डेरा पर छापामार कार्रवाई की। चीना बंबा कंजर डेरा पर संयुक्त कार्रवाई में मौके से 600 लीटर कच्ची शराब और 1220 लीटर लहान जप्त किया गया। जिसे आबकारी और पुलिस टीम ने मौके पर ही नष्ट कराया।

इस कार्रवाई में आबकारी टीम के साथ इंदरगढ़ टीआई परमानंद शर्मा, थरेट थाना प्रभारी रिपुदमन सिंह राजावत, सेवढ़ा थाना प्रभारी धीरेंद्र मिश्रा, डीपार थाना प्रभारी वैभव गुप्ता और लांच थाना प्रभारी नंदनी शर्मा शामिल रहे।

जिला आबकारी अधिकारी केएल भगौरा ने बताया कि थरेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत चीना बंबा में मुखबिर की सूचना पर संयुक्त छापामार कार्रवाई के दौरान दविश दी गई। कंजर डेरा पर भारी मात्रा में अवैध शराब जप्त की गई। संयुक्त टीम ने डेरा पर बने घरों में भी दबिश दी।

मौके से ड्रामों में देशी कच्ची शराब एवं भारी मात्रा में गुड़ लहान और शराब बनाने के उपकरण हाथ भट्टी आदि जप्त किए गए। मौके पर 12 हजार किलोग्राम गुड लहान एवं 222 बल्क लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब जप्त की गई।

जिसकी अनुमानित कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस टीम को देखकर आरोपी फरार हो गए। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। इस पूरी कार्रवाई में आबकारी एक्ट के तहत 4 प्रकरण भी पंजीबद्ध किए गए।

इधर नहर में डूबने से 7 वर्षीय बालक की मौत

अतरेटा थाना क्षेत्र के ग्राम मरसैनी खुर्द में लोहियापुल के पास निकली नहर में एक बालक की डूब जाने से मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गत दिवस नहर में 7 वर्षीय बालक अर्पित पुत्र रमेश कडेरे अचानक नहर में गिर पड़ा। जहां पानी में डूब जाने से उसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को बाहर निकलवाने के प्रयास शुरू किए। बालक का शव नहर से निकालने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों की मदद ली।

घटना 22 फरवरी दोपहर की बताई जाती है। बालक के शव की नहर में तलाश कर उसे बाहर निकाला गया और पीएम के लिए पुलिस ने भिजवाया। घटना के संबंध में मृतक बालक के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close