एटीएम में भी आपको देख रही हैं ठगों की निगाहें : शहर में गिरोह सक्रिय, दो लोगों के कार्ड बदलकर पार किए हजारों रुपये

Datia news : दतिया। आप जब भी एटीएम में जाएं सतर्कता बरतें। वहां इस बात की निगरानी रखें कि बूथ में आपके पास कोई अन्य तो मौजूद नहीं है। जिसकी निगाहें आपके पासवर्ड पर चलने वाली उंगलियों को देख रही हों। इसके अलावा एटीएम से पैसे निकालते समय किसी भी अनजान से बातचीत पर कोई ध्यान न दें। क्योंकि इन दिनों बातों में उलझाकर एटीएम बदलकर रुपयों की ठगी करने के मामले दतिया में बढ़ने लगे हैं। अंदेशा है कि इस तरह ठगी करने वाला गिरोह यहां सक्रिय हो गया है।

शहर के अधिकांश एटीएम बूथों पर सुरक्षा के कोई प्रबंध न होने से ग्राहक आसानी से ठगी का शिकार बन रहे हैं। एटीएम पर ना ही कोई सुुरक्षा गार्ड मौजूद रहता है और ना ही अन्य सुरक्षा के इंतजाम यहां है।

ऐसे में रुपये निकालने आने वाले लोगों को ठगी करने वाले बदमाश निगाहें बनाए रखते हैं। जहां बूथ में मौका मिलते ही वह एटीएम बदलकर रुपयों की ठगी कर लेते हैं। ऐसे ही प्रकरण मंगलवार को एसपी प्रदीप शर्मा के सामने आए।

जहां एक मामला दतिया और एक भांडेर का मिला है। जिसे लेकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई किए जाने के एसपी शर्मा ने सायबर सेल को निर्देश दिए हैं। ताकि बदमाश पकड़ में आ सकें।

आईडीबीआई बैंक के एटीएम पर हुई ठगी : गत शनिवार को दतिया स्थित आईडीबीआई के एटीएम पर शहर का युवक सुभाष यादव पैसे निकलने गया था। इसी दौरान एक अन्य व्यक्ति भी बूथ में घुस आया।

जिसने युवक को बातों में उलझाकर उसका एटीएम बदल लिया। इसके बाद ठग ने 76 हजार की राशि खाते से गायब कर दी। जब युवक के पास खाते से रुपये ट्रांसफर होने का मैसेज पहुंचा तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा।

भांडेर के सीसीबी के बूथ में बदला एटीएम : वहीं भांडेर स्थित कोआपरेटिव बैंक के एटीएम में पंजाबसिंह रुपये निकलने गए थे। यहां दो बदमाशों ने मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से 12 हजार रुपये पार कर दिए। इस बात का पता पंजाब सिंह को तब लगा जब उन्हें खाते से रुपये ट्रांसफर होने की जानकारी दी गई। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में गुहार लगाई।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter