दतिया में लगेंगे रोजगार मेले, आएंगी देश की नामी-गिरामी कंपनियां, एसएमएस से दी जाएगी मेले की सूचना

दतिया । जिले के शिक्षित बेरोजगारों को देश की प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार प्राप्त हो, इसके लिए फरवरी माह में जिले में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। इन मेलों में प्रतिष्ठित कंपनियों को विधिवत रूप से आमंत्रित भी किया जाएगा। जिससे जिले के जरुरतमंद एवं पात्र बेरोजगारों को उनकी योग्यता एवं कौशल के अनुरूप रोजगार प्राप्त हो सके। यह निर्देश कलेक्टर संजय कुमार ने न्यू कलेक्ट्रेट मंे आयोजित समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक मंे जिला पंचायत सीईओ अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित जिले अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सयम-सीमा के पत्रों की विभागवार समीक्षा करते हुए कहाकि सभी अधिकारी सीएम हैल्प लाईन के प्रकरणों की प्रतिदिन समीक्षा करें। उन्होंने कहाकि जिले में सीएम हैल्प लाईन के प्रकरणो के निराकरण में काफी सुधार हुआ है। अतः सभी अधिकारी ऐसे प्रयास करें कि लंबित प्रकरणों में संबंधित आवेदक से चर्चा कर संतुष्टी पूर्ण निराकरण हो। जिससे जिला प्रदेश के अग्रणी पांच जिलों में आ सके। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारियों द्वारा निराकृत प्रकरणों के संबंध में 20 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से विभागवार समीक्षा की जाएगी।

कलेक्टर ने कहाकि जिले में शिक्षित बेरोजगारों को निजी कंपनियों में रोजगार प्राप्त हो सके इसके लिए जिले में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इन मेलों में देश की प्रतिष्ठित कंपनियों से सम्पर्क कर उन्हें आमंत्रित किया जाएं। उन्होंने कहाकि रोजगार कार्यालय अन्य विभागों के सहयोग से जिले के शिक्षित बेरोजगारों का एक डेटाबेस भी तैयार करें। रोजगार मेलों की जानकारी बल्क में एसएमएस के माध्यम से, ग्रामीण क्षेत्र में मुनादी कराकर एवं अन्य प्रचार माध्यमों से दी जाए।

राशि का दुरुपयोग करने वाले सरपंच एवं सचिवांे पर होगी एफआईआर

कलेक्टर ने ग्राम पंचायतों में सचिव एवं सरपंचों द्वारा अग्रिम आहरण की राशि निकालने के बावजूद भी कार्य न कराने और राशि के दुरूपयोग को गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियांे के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहाकि ऐसे सरपंच एवं सचिव जिनके द्वारा अग्रिम राशि आहरण करने के बावजूद भी कार्य नहीं कराया गया है, उनके विरूद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराएं, ऐसा न करने पर संबंधित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि वह ग्रामीण क्षेत्र में संचालित निर्माण एवं विकास कार्यो पर सतत् रूप से निगरानी भी रखें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter