आकाशीय बिजली गिरने से किसान की गई जान : खेत में फसल समेटने के दौरान हुआ हादसा, इधर करंट की चपेट में आया वृद्ध

Datia News : दतिया। बारिश से मूंगफली की फसल को बचाने के लिए परिवार के साथ फसल समेट रहे किसान पर अचानक आकाशीय बिजली गिर पड़ी। इस हादसे में उसकी जान चली गई। वहीं एक वृद्ध पेड़ की टहनी काटते समय पास से निकली बिजली लाइन की चपेट में आकर करंट का शिकार हो गया।

दुरसड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बागुर्दन में सोमवार दोपहर 3 बजे खेत पर मूंगफली की फसल समेट रहे किसान पर अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। गनीमत यह रही के खेत पर काम कर रहे स्वजन बाल बाल बच गए। जानकारी के अनुुसार ग्राम बागुर्दन निवासी 37 वर्षीय मलखान अहिरवार पुत्र पारीछत अहिरवार अपने खेत मे परिवार सहित मूंगफली की फसल बारिश से बचाने के लिए समेट रहा था इसी दौरान आकाश में छाए बादल और तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बीच अचानक आकाशीय बिजली उस पर आ गिरी।

जिसने मलखान गंभीर रुप से झुलस गया। खेत में थोड़ी दूर पर काम कर रहे स्वजन से जब यह देखा तो आसपास के लोगों की मदद से मलखान को लेकर आनन-फानन में उपचार के लिए इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव का पीएम दुरसड़ा पुलिस की मौजूदगी में कराए जाने की जानकारी मिली है।

वहीं नगर के वार्ड क्रमांक 10 में पेड़ पर चढ़कर टहनी काट रहा बुजुर्ग वहां से निकली बिजली लाइन के करंट की चपेट में आने से पेड़ से गिरकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए दतिया रेफर किया गया।

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 10 में सोमवार दोपहर पेड़ पर चढ़कर टहनी काट रहा 60 वर्षीय बुजुर्ग लच्छीराम प्रजापति टहनी काटते समय बिजली लाइन के करंट की चपेट में आकर पेड़ से गिरकर घायल हो गया।

स्वजन ने हंड्रेड डायल को फोन कर मौके पर बुलाया। जिसकी मदद से घायल को इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उसके सिर में गंभीर चोट होने के कारण चिकित्सकों ने दतिया रेफर कर दिया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter