किसान नेता दामोदर सिंह ने की सामाजिक हित की पहल : मृत्युभोज की जगह गांव में कराएंगे सर्वजन उपयोगी निर्माण कार्य

Datia news : दतिया। किसान नेता दामोदर सिंह यादव ने अपने पिता की स्मृति में सर्वजन हित में निर्माण कार्य कराने का निर्णय लिया है। ताकि इससे आमजन को सुविधा मिल सके। उन्होंने यह पहल समाज में फैली मृत्युभोज जैसी कुरीति को दूर करने दिशा में की। जिसकी यादव समाज सहित क्षेत्रवासियों ने भी सराहना की है।

 दामोदर सिंह यादव के छोटे भाई केशव सिंह ने इसकी जानकारी सामाजिक कार्यकर्ताओं को दी तथा कहाकि परिवार द्वारा लिए गए निर्णय के तहत मृत्युभोज के स्थान पर ऊंचिया में सर्वजन उपयोगी निर्माण कार्य करवाया जाएगा। यादव परिवार के इस निर्णय की समाज द्वारा सराहना की गई है।

गौरतलब है कि यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र सिंह मंडलोई अन्य सामाजिक नेताओं के साथ ग्राम ऊंचिया में किसान नेता दामोदरसिंह यादव के पिता बलराम सिंह का निधन शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे थे। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ताओं ने यादव परिवार से मृत्युभोज को कुरीति बताते हुए इसको बंद करने का आग्रह किया। जिसके बाद समाज की अपील को स्वीकार करते हुए दामाेदर सिंह ने मृत्युभोज बंद करने का निर्णय लिया।

राजनेताओं ने गांव पहुंचकर व्यक्त की शोक संवेदना : इस बीच जिले के तीनों विधायक प्रदीप अग्रवाल, राजेंद्र भारती तथा फूलसिंह बरैया के अलावा अन्य क्षेत्रों के विधायक, पूर्व सांसदों सहित जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठनों के नेता भी ग्राम ऊंचिया शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे।

जिनके द्वारा मृत्युभोज न करने के निर्णय की सराहना की गई। केशव यादव ने बताया कि जल्द ही उनका परिवार पिता की स्मृति में निर्माण कार्य प्रारंभ करेगा।

वहीं दामोदर यादव को पितृशोक के कारण पिछड़ा वर्ग अधिकार यात्रा को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। इसके लिए जल्दी ही कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter