अस्पताल में प्रसूता को लेकर पहुंची एंबुलेंस में लगी आग : मची अफरा तफरी, वार्ड कराए गए खाली

Datia news : दतिया। स्वास्थ्य सेवा लगे वाहनों के मेंटनेंस का कार्य सही समय पर न होने से अब यह दुर्घटना का कारण बनने लगे हैं। इनके रखरखाव की ओर संबंधित एजेंसी भी कोई ध्यान नहीं देती। जिससे हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भांडेर अस्पताल में सामने आया। जब एक प्रसूता को लेकर पहुंची एंबुलेंस में अचानक आग भड़क गई।

गनीमत यह रही कि हादसा उस समय घटित हुआ जब प्रसूता को वाहन से उतारकर अस्पताल में पहुंचा दिया गया था। चालक भी वाहन में नहीं था। इस घटना के चलते वह पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई। आग बैटरी की वायरिंग में शार्टसर्किट हो जाने के कारण लगने की संभावना जताई गई है।

ब्लाक मेडिकल आफिसर भांडेर डा.इंद्रेश के अनुसार वाहन को लेकर जो लापरवाही सामने आई है, उसे लेकर संचालन कंपनी से शिकायत भी दर्ज कराई जाएगी।

जानकारी के अनुसार दतिया अनुभाग के ग्राम कुईकुआं से प्रसूता अंजनी विश्वकर्मा पत्नी धर्मेंद्र को लेकर जेएईएस प्रोजेक्ट्स (आई) प्रा. लिमिटेड की संजीवनी एंबुलेंस देर रात सीएचसी भांडेर पहुंची थी। वाहन के अस्पताल पहुंचने के बाद इस एम्बुलेंस की बैटरी में स्पार्किंग हुई।

जिससे वाहन ने आग पकड़ ली। वाहन अस्पताल कैंपस में पीछे एनआरसी और अस्पताल भवन के बीच में खड़ा था। जिसमें आग लगने के बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई। मेटरनिटी वार्ड के पीछे नीचे धधक रही एम्बुलेंस को देखते हुए उसे खाली कराया गया।

घटना के वक्त इसमें तीन प्रसूताएं भर्ती होना बताई जाती है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि एंबुलेंस में आक्सीजन सिलेंडर भी था। अगर वह आग पकड़ लेता तो बड़ा हादसा घटित हो जाता। इंदरगढ़ से आई फायर बिग्रेड ने आग पर किसी तरह काबू पाया।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter