पटाखा बना जान का दुश्मन : घर के बाहर खेल रहे दो मासूम भाई बारुद फटने से झुलसे, एक की हालत गंभीर, तेज धमाके से दहला गांव

Datia News : दतिया। शुक्रवार शाम इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ेहरी में घर बाहर खेल रहे मासूम वहां पड़े मिले पटाखे को फोड़ने के दौरान उसके फट जाने से झुलस गए। इस हादसे में दोनों बच्चों के मुंह, हाथ और पैर काफी झुलस गए। बच्चों को गंभीर हालत में घायल देख उनके स्वजन को गांव के लोगों ने सूचित किया।

जिसके बाद दोनों बच्चों को लेकर उनके परिवार के लोग इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां से उन्हें दतिया रेफर कर दिया गया। इनमें से एक बच्चे की हालत चिंताजनक बताई जाती है।

मौके पर मौजूद ग्रामीणों का कहना था कि आशंका है कि शादी ब्याह में चलाए जाने वाले बड़े पटाखों में से कोई पटाखा वहां पड़ा हुआ बच्चों को मिला होगा। जिसे चलाने के दौरान यह हादसा घटित हुआ है।

जानकारी के अनुसार ग्राम बड़ेहरी निवासी दीपक जाटव का 7 वर्षीय बेटा देवराज जाटव और 5 साल का अंश जाटव शुक्रवार शाम घर के बाहर खेल रहे थे। खेलने के दौरान बच्चे पास के ही घूरे की ओर चले गए। जहां उन्हें एक गोले जैसी वस्तु मिली।

जिसे फोड़ने के दौरान वह तेज धमाके साथ फट गया और दोनों मासूम बच्चे बुरी तरह झुलस गए। धमाके की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो वहां दोनों मासूम घायल पड़े थे।

जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां बच्चों की स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बहू की डिलीवरी कराने अस्पताल गए थे स्वजन : बच्चों के पिता दीपक जाटव ने बताया कि घटना शाम के समय की है। घटना के वक्त वह पूरे परिवार के साथ इंदरगढ़ उपस्वास्थ्य केंद्र में बहू की डिलीवरी के कारण गया हुआ था। घर पर बच्चों के चाचा थे जो कुछ सामान लेने गांव में गए हुए थे। इसी बीच दोनों बच्चे खेलते हुए घर से बाहर निकल गए और हादसा घटित हो गया।

अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों का कहना है कि अंश जाटव की स्थिति खतरे से बाहर है। जबकि देवराज जाटव लगभग 75 परसेंट झुलस गया है। जिसे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया जा सकता है।

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि बच्चों के हाथ ऐसी क्या चीज लिए जिससे धमाका हुआ है, जांच का विषय है। अभी इस मामले में कोई खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बच्चों के घायल होने के कारण कोई स्पष्ट जानकारी भी उनसे नहीं मिल पाई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter