पीतांबरा पीठ के बाहर भिडे फूल विक्रेता, डलिया उठाकर सड़क पर फैंकी, महिला के साथ की मारपीट

Datia News : दतिया। शुक्रवार सुबह पीतांबरा पीठ के मुख्य द्वार के बाहर बैठने वाले फूल विक्रेता डलिया लगाने के विवाद को लेकर आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट पर उतारु मां-बेटे ने पीड़ित महिला की फूलों से भरी डलिया सड़क पर फैंक दी।

इस दौरान फूल विक्रेता महिला ने मारपीट को लेकर कोतवाली में दो लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। घटना के बाद पीठ प्रबंधन की ओर से भी गेट के बाहर लगी फूल की दुकान को हटवा दिया गया। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर आसपास बैठने वाले फूल विक्रेताओं से भी पूछतांछ की।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे मंदिर के मुख्य गेट के सामने का माहौल उस वक्त बदल गया जब फूल बेचने वाली महिलाएं आपस में भिड़ गई।

इस घटना में मारपीट का शिकार हुई फूल विक्रेता महिला विनीता ने बताया कि उसके पास ही फूल की दुकान लगाने वाली शीला सैनी और उसके बेटे शंकर सैनी ने जगह को लेकर झगड़ा शुरु कर दिया।

महिला के मुताबिक उक्त मां-बेटे उनकी जगह पर डलिया लगाने की बात कहते हुए उससे झगड़ा करने लगे। इसके बाद उन्होंने गुस्से में उसकी फूलों से भरी डलिया सड़क पर फैंक दी और लोहे के स्टैंड पर उसे गिराकर मारपीट कर दी।

हंगामा होता देख आसपास के फूल विक्रेताओं ने बीच बचाव कराया और इस मामले में पीठ प्रबंधन को सूचित किया गया। मारपीट में महिला के सिर, आंख और गर्दन में चोट आई। कोतवाली पहुंचकर पीड़ित महिला ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है।

इस घटना के बाद पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे पीठ के सहव्यवस्थापक मनोज मुदगल ने बताया कि उक्त फूल विक्रेता महिला शीला को कई बाद मंदिर के मुख्य गेट से डलिया हटाने के लिए कहा जा चुका है।

लेकिन फिर भी उसने जगह खाली नहीं की। उक्त महिला का पूर्व में भी अन्य फूल बेचने वालों से जगह को लेकर विवाद हो चुका है। विवाद के बाद उक्त जगह से अतिक्रमण हटा दिया गया है।

ताकि मंदिर अाने वाले दर्शनार्थियों को परेशानी न हो। वहीं एक अन्य फूल विक्रेता देवेंद्र केवट ने भी इस विवाद को लेकर बताया कि आरोपित महिला और उसका पुत्र आए दिन विवाद करते रहते हैं। जिन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close