प्रदेश की खुशहाली के लिए आया हूं मां के दरबार : दतिया पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज ने की पीतांबरा पीठ में पूजा अर्चना

Datia News : दतिया। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक दतिया अल्प प्रवास पर हैलीकाप्टर से पहुंचे। जहां दतिया हवाई पट्टी पर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा, प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़, भांडेर विधायक रक्षा सिरोनिया एवं जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया ने उनकी अगवानी की।

हवाई पट्टी पर मौजूद पार्टी जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। हवाई पट्टी से मुख्यमंत्री सीधे पीतांबरा पीठ पहुंचे। जहां उन्होंने पीली धोती पहनकर विधिविधान से मां बगुलामुखी के दरबार में पहुंचकर पूजा अर्चना की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्नी साधना सिंह के साथ महाभारतकालीन वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। पीठ के पुजारी व सेवकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री से जलाभिषेक संपन्न कराया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहाकि मां के दर्शन करने से प्रेरणा काफी दिनों से हो रही थी। लेकिन बीच में बाढ़ आपदा के कारण राहत कार्यों में जुट जाने के कारण समय नहीं मिल सका था। जिसके कारण दर्शन करने अब दतिया आया हूं। उन्होंने कहाकि मां के दरबार में आने से ऊर्जा, सदबुद्धि एवं सद्मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

मुख्यमंत्री ने कहाकि उन्होंने मां पीताम्बरा से प्रार्थना कर प्रदेश की खुशहाली के साथ-साथ सभी के सुखी, कल्याण एवं मंगल होने की कामना की है। पीठ पर कुछ देर रुकने के बाद मुख्यमंत्री दतिया से वापिस ग्वालियर के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के दतिया प्रवास के दौरान उन्हें सिंध पर पुल निर्माण की मांग को लेकर भी एक ज्ञापन सौंपा गया।

गृहमंत्री ने कराया पार्टीजन से परिचय : इससे पूर्व हवाई पट्टी पर उतरते ही मुख्यमंत्री चौहान का गृहमंत्री व प्रभारीमंत्री ने स्वागत किया। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों में संभागायुक्त आशीष सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक राजेश चावला, कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने भी पुष्पगुच्छ देकर सीएम की अगवानी की।

इस मौके पर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने हवाईपट्टी पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों का मुख्यमंत्री से परिचय कराया। इस अवसर पर युवा नेता डा.सुकर्ण मिश्रा, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, घनश्याम पिरोनिया ,नगर पालिका दतिया अध्यक्ष शांति प्रशांत ढेंगुला, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू

दांगी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष लशकरी, नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter