पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई : अवैध लॉटरी और गैंबलिंग के खिलाफ एक्शन, चलाया विशेष अभियान; 40 FIR दर्ज

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस ने  राज्य भर में ग़ैर- कानूनी लाटरी गतिविधियों और जुआ ( दढा – स्ट्टा) में शामिल लोगों पर शिकंजा कसते बड़ी कार्यवाही की। यह कार्यवाही डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई।

विशेष डीजीपी कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने बताया कि यह कार्यवाही राज्य भर में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक एक ही समय की गई। उन्होंने कहा कि सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को हर थाने  के एसएचओज़/ अतिरिक्त एसएचओज़ को हिदायत जारी कर उन लोगों, जिनके ख़िलाफ़ पिछले पाँच सालों में जुआ एक्ट दे दो से अधिक केस दर्ज है,के टिकानों पर छापेमारी करने और उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही के लिए कहा गया था।

इस कार्यवाही दौरान 1500 पुलिस मुलाजिमों की शमूलियत वाली 285 पुलिस टीमों ने ग़ैर- कानूनी लाटरी आपरेटरें और जूएबाज़ें के साथ संबंधित 500 से अधिक टिकानों पर छापेमारी की। राज्य के सभी 28 पुलिस जिलों में दिन भर चले इस मुहिम दौरान ग़ैर- कानूनी लाटरी गतिविधियों में शामल कम से-कम 110 व्यक्तियों और जुला- स्ट्टा में शामिल 434 व्यक्तियों की चैकिंग की गई। विशेष डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने उनके कब्ज़े में से 46610 रुपए बरामद कर 40 एफआईआरज़ भी दर्ज की है।

उन्होंने कहा कि इस कार्यवाही को अंजाम देने का उद्देश्य ग़ैर- कानूनी लाटरी आपरेटरो और जूएबाज़ें पर नज़र रखना है।उन्होंने कहा कि इस प्रकार की छापेमारिया आगे भी जारी रहेंगी। बता दे कि ऐसीं कार्यवाहिया समाज विरोधी अनसरें में डर और आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करन में भी सहायक होती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter