मुख्यमंत्री परिवार सहित लेने पहुंचे गणेश प्रतिमा : ढोल नगाड़ों के साथ सीएम हाउस में कराया विराजमान, गृहमंत्री निवास पर भी विराजे श्रीजी

Bhopal News : भोपाल । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गणेश चतुर्थी पर मुख्यमंत्री निवास में गणेश प्रतिमा की स्थापना की। इसके पहले मुख्यमंत्री चौहान, धर्मपत्नी साधना सिंह, पुत्र कार्तिकेय सिंह तथा कुणाल सिंह के साथ गणेश प्रतिमा लेने माता मंदिर चक्की चौराहा क्षेत्र पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान ने दिनेश प्रजापति के श्रीराम नरेश आर्ट शिव कला केंद्र के पंडाल में श्री गणेश जी की मूर्ति ली आरै उसे निवास तक लेकर आए।

मुख्यमंत्री चौहान सपरिवार गणेश प्रतिमा के साथ खुले सुसज्जित वाहन में पुष्प-वर्षा और ढोल-नगाड़ों के साथ मुख्यमंत्री निवास की ओर रवाना हुए। जहां से न्यू मार्केट, बाणगंगा, पॉलिटेक्निक चौराहा होते हुए मुख्यमंत्री निवास पहुँचे। उन्होंने मार्ग में जन-सामान्य को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएँ दी और उनका अभिवादन स्वीकार किया।

पुष्प-वर्षा और “गणपति बप्पा मोरिया, घर-घर पूजन हो रिया” और “एक-दो-तीन-चार- गणपति जी की जय- जय कार” के घोष के बीच साधना सिंह ने पूजा-अर्चना कर गणेश प्रतिमा का निवास में प्रवेश कराया।

मुख्यमंत्री चौहान ने मीडिया प्रतिनिधियों के माध्यम से प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना काल में भगवान श्रीगणेश की पूजा और उत्सव कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाने पड़े थे।

अब कोरोना समाप्त है, गणपति जी आ रहे हैं। प्रति वर्षानुसार आज परिवार सहित हम गणेश जी लेने आए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि श्रीगणेश सिद्धिविनायक, विघ्नहर्ता और सद्बुद्धि देने वाले हैं। भगवान गणेश सत्मार्ग पर चलाने वाले तथा सबका कल्याण करने वाले हैं। भगवान श्रीगणेश सब के‍ विघ्न हरें, सबका कल्याण करें, सबके जीवन में आनंद, उत्साह और प्रसन्नता बनी रहे। उनके आशीर्वाद और कृपा से देश और प्रदेश की प्रगति के सारे विघ्न दूर हों, यही उनके चरणों में प्रार्थना है।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि पूरे उत्साह के साथ विधि-विधान से गणपति जी की पूजा करें, गणेश उत्सव मनाएँ और सब सुखी हों, सब निरोग हों, सबका मंगल और कल्याण होने की प्रार्थना करें।

गृहमंत्री निवास पर भी विराजे श्रीगणेश : गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निवास पर गणेश चतुर्थी के दिन प्रथम पूज्य देवता भगवान श्रीगणेश पधारे। डॉ. मिश्रा स्वयं अटल पथ स्थित जैन मंदिर क्षेत्र से उन्हें सिर-माथे पर रखकर अपने निवास तक लेकर आये। उन्होंने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि भगवान श्रीगणेश प्रदेश में सुख-शांति, समृद्धि और खुशहाली लेकर आएं। उन्होंने कहाकि मिट्टी और गोबर के गणेश को काफी पवित्र और शुद्ध माना जाता है। इनका पूजन काफी शुभ होता है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter