CDS जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन, पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मौत
cds bipin rawat biography,bipin rawat biography,cds bipin rawat retirement age,bipin rawat helicopter,bipin rawat age,bipin rawat salary,bipin rawat education bipein rawat latest news,bipin rawat wife,vipin rawat Biography,bipin rawat education awards & Honours,bipin rawat Military career

नई दिल्‍ली : चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, जनरल बिपिन रावत (CDS Gen Bipin Rawat) का एक हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में निधन हो गया है. जनरल रावत, उनकी पत्‍नी सहित 14 लोग भारतीय वायुसेना (IAF) के जिस हेलीकॉप्‍टर में सवार थे, वह आज दोपहर तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था. 

Mi सीरीज के हेलीकॉप्‍टर ने सुलुर (Sulur) आर्मी बेस से उड़ान भरी थी, इसके कुछ ही देर बाद यह नीलगिरि में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है जबकि बचने में सफल रहे एक शख्‍स का बुरी तरह से झुलसने के कारण इलाज किया जा रहा है.

जनरल रावत के अलावा उनकी पत्‍नी, उनके डिफेंस असिस्‍टेंट, सुरक्षा कमांडोज और भारतीय वायुसेना के जवान हेलीकॉप्‍टर में थे. भारतीय वायुसेना की ओर से एक ट्वीट में कहा गया है ,’बेहद अफसोस के साथ बताना पड़ रहा है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और हेलीकॉप्‍टर में सवार 11 अन्‍य लोगों की ‘इस दुर्घटना में मृत्‍यु हो गई है. ‘  एक अन्‍य ट्वीट में यह भी जानकारी दी गई है कि  ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का इंजुरी के कारण इस समय वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट में लिखा था कि तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्‍टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी और 11 अन्‍य लोगों का आकस्मिक निधन हो गया है. उन्‍होंने लिखा था, ‘उनका असामयिक निधन देश और इसके सशस्‍त्र बलों के लिए बड़ी क्षति है.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close