खुशखबरी : जल्द ही शुरू होगा ”कहानी घर घर की” शो, फैंस का इंतजार होगा खत्म

मुंबई : साल 2000 के दशक की शुरुआत में कुछ भारतीय टेलीविज़न शो ऐसे थे जिन्हें छोटे पर्दे के दर्शकों ने खूब पसंद किया था। हर शाम जैसे ही घड़ी में साढ़ सात बजते, लोग अपने परिवार के साथ टीवी स्क्रीन के सामने बैठ जाते और रात के 10 बजे तक यूं ही बैठे रहते। खैर, एक ऐसा शो जिसने भारतीय घरों में बड़े पैमाने पर फैंस बनाए वह था – कहानी घर घर की।

यह सबसे लंबे समय तक चलने वाले पारिवारिक सीरियल में से एक था जो साल 2000 से 2008 तक 8 वर्षों तक सफलतापूर्वक प्रसारित हुआ।यह भी एक एकता कपूर प्रॉडकशन का सीरियल था सभी ”कहानी घर घर की” के फैंस के लिए खुशखबरी है क्योंकि यह शो टेलीविजन पर फिर से जल्द ही शुरू हो सकता है, हालांकि इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

कब से हो सकता हैं शुरू ?

लेकिन जैसा की आप सब जानते है की सास भी कभी बहू थी को वर्तमान में फिर से चलाया जा रहा ह। जिसका रिस्पांस बहुत ही लाजवाब देखने को मिल रहा हैं इस बीच एकता कपूर ने ‘कहानी घर घर की’ को भी दुबारा से प्रसारित करने का सोचा है।और बहुत ही जल्द यह सीरियल अप्प को टीवी पैर देखने को मिलेग।

कहानी घर घर की को ऑफ-एयर हुए 13 साल हो चुके हैं लेकिन अभी भी कई लोग इसे मिस कर रहे हैं। जबकि कई तो नई सीजन को लेकर भी उत्साहित रहते हैं।कहानी घर घर की एक ऐसा धारावाहिक था जिसने भारतीय टेलीविजन का चेहरा बदल दिया। यह वर्ष 2000 में शुरू हुआ और एक कल्ट शो बन गया। सीरियल और किरदारों को लोग आज भी याद करते हैं।

‘सास-बहू’ सीरियल के दौर में यह पहला सीरियल था। इसने ऐसे कई और शो को जन्म दिया, इस प्रकार खेल को बदल दिया। अनूप सोनी, अली असगर, श्वेता बसु प्रसाद, टीना पारेख, मीता वशिष्ठ, मनीष गोयल, शब्बीर अहलूवालिया और चेतन हंसराज सहित अभिनेता भी घरेलू नाम बन गए।

कहानी घर घर की
कहानी घर घर की.jpeg
सर्जक बालाजी टेलीफ़िल्म्स निर्मित
लेखक अंजना सूद, महेश पांडे, अनिल नागपाल, संदीप सिकंद, धीरज सरना, राधेश्याम राय, विक्की चंद्रा, विंसेन्ट वर्गीज, पिंकी शाह, ऊषा दीक्षित, बॉबी भोंसले, मुश्ताक़ शेख, जितेश पटेल, कमलेश पांडे, समिधा-खालिद, गरिमा गोयल, हर्षा जगदीश, गौरव शर्मा, शरद त्रिपाठी, मनीष श्रीवास्तव, वंदना तिवारी, अल रैन्स, स्वाति पांडे, शशि आर.सिंह, दीप्ति रावल, शरद त्रिपाठी
निर्देशक अरविंद बब्बल, अनिल कुमार, भरत भाटिया, राकेश मल्होत्रा, राजेश बब्बर, रवीन्द्र गौतम, संतोष कोल्हे, दीपक छावन, राजेश सेठी, आनन्द राउत, अजय विमल, आशीष श्रीवास्तव
सितारे नीचे देखें
शुरुआत ‘थीम’ प्रिया भट्टाचार्य द्वारा “कहानी घर घर की”
निर्माण का देश भारत
मूल भाषा(एं) हिन्दी
प्रकरणों की संख्या 1661[1]
निर्माण
निर्माता एकता कपूर और शोभा कपूर
संपादक विकास शर्मा, निशित शाह, मोहम्मद सलीम और रोचक अरोड़ा
छायांकन अनिल मिश्रा, दीपक मलवांकर, सुख्विंदर सिंह, संजय मेमने
प्रसारण अवधि 26 मिनट लगभग
प्रसारण
मूल चैनल स्टार प्लस
छवि प्रारूप 576आई (एसडीटीवी)
मूल प्रसारण 16 अक्टूबर 2000 – 9 अक्टूबर 2008

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close