‘BJP अहंकारी पार्टी, AAP को एक मौका दीजिए’ : गुजरात में तिरंगा यात्रा के दौरान केजरीवाल

अहमदाबाद : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान ने शनिवार को अहदाबाद में रोडशो के दौरान गुजरात के लोगों से आम आदमी पार्टी (आप) को राज्य में शासन करने का ‘‘एक मौका’’ देने की अपील की और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अहंकारी होने का आरोप लगाया।

पंजाब में अपनी पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित ‘आप’ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में ‘‘भ्रष्टाचार को समाप्त’’ करने का वादा किया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और मान रथ की तरह सजाए गए एक ट्रक में दो किलोमीटर के रोड शो ‘तिरंगा गौरव यात्रा’ के लिए रवाना हुए। केजरीवाल और मान के साथ गुजरात में ‘आप’ के नेता ईशुदान गढ़वी और गोपाल इतालिया भी मौजूद थे।

दो दिवसीय दौरे के लिए शनिवार सुबह शहर पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि वह यहां भाजपा या कांग्रेस को हराने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि वह राज्य और उसके लोगों को विजेता बनाना चाहते हैं और भ्रष्टाचार का अंत करना चाहते हैं।

केजरीवाल ने एक घंटे के रोडशो के बाद लोगों से कहा, ‘‘आपने उन्हें (भाजपा को) 25 साल दिए, अब हमें एक मौका दीजिए। आपने दिल्ली और पंजाब मे ‘आप’ को एक मौका दिया, अब गुजरात में हमें एक मौका दीजिए। हम (राज्य के) 6.5 करोड़ लोंगों के साथ मिलकर राज्य को आगे लेकर जाएंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा 25 साल से राज्य में सत्ता पर काबिज है, लेकिन वह भ्रष्टाचार को समाप्त नहीं कर पाई। पच्चीस साल का समय बहुत होता है।’’ केजरीवाल ने कहा कि भाजपा 25 साल तक राज्य में सत्ता में रहने के बाद‘‘अहंकारी’’ हो गई है और लोगों की बात नहीं सुनती। उन्होंने कहा, ‘‘ ‘आप’ को एक मौका दीजिए और यदि आपको यह पसंद नहीं आए, तो उसे बदल दीजिए।’’

उन्होंने कहा कि दिल्ली में उन्होंने स्कूलों एवं अस्पतालों की स्थिति सुधारी है, भ्रष्टाचार को समाप्त किया है और बिजली की 24 घंटे मुफ्त आपूर्ति सुनिश्चित की है। केजरीवाल ने कहा कि मान ने मुख्यमंत्री बनने के बाद 10 दिन में पंजाब में भ्रष्टाचार समाप्त कर दिया और आदेश दिया कि निजी स्कूल शुल्क नहीं बढ़ाएंगे और उन्होंने 25,000 रिक्त पदों पर भर्ती की मुहिम चलाने की घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा कि वह राजनीति करना नहीं जानते, लेकिन भ्रष्टाचार को खत्म करना जानते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है और अब लोगों को सरकारी कार्यालयों में रिश्वत नहीं देनी पड़ती।’’ मान ने कहा कि ‘आप’ ने दिल्ली और पंजाब में जो हासिल किया है, वह गुजरात में उसे दोहराना चाहती है।

मान ने कहा, ‘‘ ‘आप’ एक क्रांति से पैदा हुई है और हम भ्रष्टाचार को सहन नहीं करते। जहां कहीं भ्रष्टाचार है, लोग वहां ‘झाड़ू’ उठा रहे हैं… भ्रष्टाचार और अहंकार के इस कीचड़ को हटाना होगा।’’ पंजाब के मुख्यमंत्री ने गुजरात में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के दौरान प्रश्न पत्र लीक होने के हालिया मामलों का भी जिक्र किया और कहा कि लीक होने की यह समस्या केवल प्रश्न पत्रों तक ही सीमित नहीं है।

रोडशो निकोल क्षेत्र के खोडियार माता मंदिर से शुरू किया गया, जहां दोनों नेताओं ने देवी के दर्शन किए। इससे पहले केजरीवाल और मान साबरमती आश्रम गए और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। रोड शो के दौरान दोनों नेताओं का उत्साहवर्धन करने के लिए ‘आप’ कार्यकर्ता एवं समर्थक सड़क के दोनों ओर खड़े थे, उनमें से कई ने हाथ में तिरंगा थाम रखा था।

WRitten & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close