गौरव नगर आवास : अच्छे और सस्ते आवास हैं उपलब्ध , अब तक बिके 110 आवास

भोपाल : मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप “हर एक का सपना, एक घर हो अपना” निर्मित अच्‍छे और सस्ते आवासों का निर्माण किया जा रहा है। इसी श्रंखला में कोलार रोड स्थित गौरव नगर बैरागढ़ चीचली में तीन दिवसीय आवास मेला 19 मार्च तक आयोजित किया जायेगा।

गौरव नगर स्थित आवासों के लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत 6 लाख रूपये तक का ऋण पर 6.5 प्रतिशत ब्याज सब्सिडी की व्यवस्था है। मेले के प्रथम दिन शुभारंभ के पूर्व 31 आवासों की बुकिंग कराए जाने से मेले को जनता का अच्छा प्रतिसाद मिलने की पूरी संभावना है। मेले में आज दिनांक तक 110 आवास बेचे गये।

अच्छे और सस्ते आवास हैं उपलब्ध : शुक्रवार को मेले का शुभारंभ श्रीमती बिदिशा मुखर्जी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी द्वारा किया गया। श्रीमती मुखर्जी ने बताया कि आवासों की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मेले के शुभारंभ के पहले ही 31 आवास पंजीकृत किए गए। उन्होंने बताया कि मेले के दूसरे दिन की समाप्ति तक 110 आवास नागरिकों ने खरीदे। मंडल द्वारा अपने ग्राहकों को 9 स्टार्स के साथ ऑफर दिए गए हैं। जिसके तहत बुकिंग के साथ ही रेडी टू पजेशन मकान उपलब्ध हैं। मंडल द्वारा विकसित यह कैम्पस सभी मूलभूत सुविधाओं से परिपूर्ण है।

रजिस्ट्री फ्री आवास : श्रीमती मुखर्जी ने बताया कि आम नागरिकों को सस्ते एवं अच्छे घर पाने का सुनहरा अवसर है। इसके साथ ही पंजीयन कराने पर रजिस्ट्री शुल्क फ्री रखा गया है। 6 मंजिला भवनों में लिफ्ट की सुविधा दी गई है। कवर्ड कैम्पस में कम से कम 9 लाख 99 हजार कीमत में घर उपलब्ध हैं। आवासीय सर्व सुविधा से युक्त कम कीमत के इस कैम्पस मेले में बुकिंग कराने पर मेले में ही बैंक ऋण सुविधा उपलब्ध है।

आवास मेले में मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल की पूर्ण विकसित आवासीय योजना गौरव नगर, बैरागढ़ चीचली कोलार रोड भोपाल में रियायती मूल्य पर भवन रेडी पजेशन में उपलब्ध है। जिसके तहत 2 बीएचके एलआयजी फलेट रूपए 9 लाख 99 हजार से शुरू प्रथम आओ प्रथम पाओं के आधार पर संपत्ति खरीदने का सुनहरा अवसर उपलब्ध है। कॉलोनी के समीप आगामी वर्षो में मेट्रो स्टेशन भी प्रस्तावित है।

रियायती दर पर सर्वसुविधायुक्त : बताया गया कि इस प्रोजेक्ट में पूर्व में दर 12 लाख 41 हजार निश्चित की गई थी जिसे और अधिक सुविधाजनक बनाते हुए घटाकर 9 लाख 99 हजार किया गया है। इस कैम्पस में भरपूर पानी, पार्किंग, 4 बड़े-बड़े पार्क हैं। साथ ही डीपीएस स्कूल, मदर टेरेसा, होली क्रास, आरके मेडिकल कॉलेज कैम्पस के समीप है। आमजन के लिए परिवहन,पब्लिक ट्रांसपोर्ट 24 घंटे उपलब्ध है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter