मोदी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- गिने-चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है केंद्र सरकार

जयपुर : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को यहां आरोप लगाया कि केंद्र सरकार जनता की भलाई नहीं चाहती और वह गिने चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कांग्रेस ने 70 साल में देश में जो कुछ बनाया था यह भाजपा सरकार उसे बेचना चाहती है।

यहां कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ महारैली’ को संबोधित करते हुए लोगों से जागरुक होने और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को जवाबदेह बनाने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘ जब चुनाव आता है तो आप जवाबदेही नहीं मांगते.. नेता समझ जाता है और राजनीतिक दल समझ जाता है कि देखिये चुनाव आयेगा मैं ऐसी बाते करूंगा जिससे जनता गुमराह जो जायेगी.. जातिवाद,

सांप्रदायिकता की बात.. ताकि जनता मुझसे विकास के बारे में पूछेगी ही नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘‘जब नेता के मन में यह बात बस जाये तो वह आपके लिए काम क्यों करेगा।

जब एक राजनीतिक दल जानता है उसका एक एक नेता जानता है कि चुनाव के समय आपके सामने फिजूल की बातें करेंगे आपके सामने चीन की बातें करेंगे किसी और देश की बातें करेंगे कुछ ना कुछ नया निकालेंगे लेकिन आपके विकास की बात नहीं होगी..महंगाई की बात नहीं होगी आप कैसे अपनी जिंदगी बिता रहे हैं.. किस संघर्ष आप गुजर रहे हैं इसकी बात नहीं होगी।

जब उनके मन में यह बसा हुआ है तो वह आपके लिये कभी काम नहीं कर सकते क्योंकि उनको मालूम है वे जवाबदेही नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि आप जागरूक बने और इस भाजपा की सरकार को जवाबदेही बनाये। इन्होंने क्या किया है आपके लिये पूछिये किस वजह से इतनी महंगाई है देश में।

उन्होंने कहा, ‘‘जब चुनाव आते है तो भाजपा नेता चीन और अन्य देशों, जातिवाद, सांप्रदायिकता की बात करते है लेकिन लोगों के संघर्षो के बारे में नहीं। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि मोदी सरकार ने सात साल के शासन में क्या किया?’’ उन्होंने कहा कि ‘‘जो सरकार केन्द्र में है वो निश्चित है कि जनता की भलाई नहीं चाहती। आपके लिये काम नहीं कर रही है।

किसके लिये काम कर रही है .. स्पष्ट है पूरी दुनिया देख रही है.. पूरा देश देख राह है कि यह सरकार सिर्फ और सिर्फ गिने चुने उद्योगपतियों के लिये काम कर रही है।’’ प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, “दो तरह की सरकार होती हैं। एक सरकार का लक्ष्य सेवा, समर्पण व जनता से सचाई की बात होता है।

एक ऐसी सरकार होती है जिसका लक्ष्य झूठ, लालच व लूट है… मौजूदा केंद्र सरकार का लक्ष्य झूठ, लालच व लूट है।” उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र की मोदी सरकार बार-बार सवाल करती है कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? मैं कहती हूं, “70 साल की रट छोड़िए हमें यह बताइए आपने सात साल में क्या किया?”

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में देश में जो कुछ बनाया था यह भाजपा सरकार उसे अपने दोस्तों को बेचना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जब किसान आंदोलन कर रहे थे, दिल्ली की सीमा पर महीनों से बैठे हुए थे..तो हमारे पर्यटक प्रधानमंत्री अपने घर से निकल कर.. दस बीस किलोमीटर दूर जहां लाखों किसान बैठे थे वहां नहीं जा पाये.. पूरा साल निकल गया वहां नहीं जा पाये..

दुनियाभर में भ्रमण किया अमेरिका गये, चीन गए तमाम देशों में गये लेकिन अपने दुखी किसानों से बात करने नहीं जा पाये।’’ उन्होंने कहा कि यह कैसी सरकार है.. समझ लीजिये.. जहां पर प्रधानमंत्री पर्यटन व्यस्त रहते है.अपने उद्योगपति मित्रों को एक दिन में हजारों कऱोड़ रूपये कमवाते है..

उनको कमवाने में व्यस्त है और वहीं सरकार है जिसमें आज इस देश का किसान एक दिन मात्र 27 रूपये कमा रहा है.. समझ लीजिये आपने अपना विश्वास किस पर डाला.. जब आपने उनको चुना.. आपकी आशा थी देश तरक्की करेगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter