पाकिस्तान में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिस दल पर बंदूकधारियों का हमला, एक की मौत
terrorist Ali Babar biography,Ali Babar biography, terrorist Ali Babar wikipedia,terrorist Ali Babar uri bigraphy,terrorist Ali Babar patra biography,pakistan terrorist Ali Babar biography

पेशावर : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस कर्मी की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे दो दिन पहले इसी तरह की एक घटना में दो सैनिकों पर हमला किया गया था जिनमें से एक की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि वारदात टांक जिले की है जहां पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल नज़ीर शाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इसे पाकिस्तानी तालिबान भी कहा जाता है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ टीटीपी ने दक्षिण वजीरिस्तान से लगते टांक जिले के ग्रशादा गांव में टीकाकरण करने वालों पर हमले की जिम्मेदारी ली है।

दहशतगर्दों की गोलीबारी में पुलिस कांस्टेबल नज़ीर शाह की मौत हो गई है। गोलीबारी में एक अन्य पुलिस कर्मी जख्मी भी हुआ है।” टीटीपी ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया था कि उसने सरकार के साथ एक महीने के लिए संघर्ष विराम समझौता किया है और उसके बाद से यह दूसरा हमला है।

खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात एक सैनिक की शनिवार को हत्या कर दी गई थी जबकि दूसरा जख्मी है।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter