पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे हथियारबंद आधा दर्जन बदमाश पकड़े, शहर की चोरियों में भी थे शामिल

Datia News : दतिया। बडौनी तिराहे के पेट्रोल पंप लूटने की योजना बना रहे आधा दर्जन हथियारबंद बदमाश कोतवाली पुलिस ने पकड़े हैं। पकड़े गए बदमाशों में 35 हजार रुपए का इनामी हेमंत कुशवाहा भी शामिल। गोपाल दास की टोरिया के पास से उक्त बदमाश बड़ी वारदात की योजना बना रहे थे।

जिसकी सूचना मिलते ही कोतवाली एवं दुरसड़ा पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देख बदमाशों ने भागने की कोशिश की लेकिन 6 बदमाश पुलिस के हाथ आ गए।

अंधेरे का लाभ उठाकर दो बदमाश मौके से भाग निकले। बदमाशों के कब्जे से एक अधिया, 4 देशी कट्टे, एक 32 बोर की पिस्टल, एक छुरा और 13 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

पकड़े गए बदमाशों ने करीब एक दर्जन संगीन वारदातें करना स्वीकार किया है। हाल ही में राजगढ़ चौराहे पर राजेश साहू की दुकान में हुई चोरी में भी उक्त बदमाश शामिल थे।

इसके अलावा यह पोरसा में मोबाइल, कपड़ों की दुकान में चोरी के साथ डबरा में भी मस्तूरा वाले सोनी व सतना चांदी की चोरी कर चुके हैं। स्थानीय पुलिस कंट्रोल रुप में एसपी अमन सिंह राठौड़ ने इस धरपकड़ का खुलासा करते हुए उक्त जानकारी दी।

इस दौरान एएसपी कमल मौर्य, दतिया एसडीओपी सुमित अग्रवाल, बड़ौनी एसडीओपी दीपक नायक, सिटी कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा और दुरसड़ा थाना प्रभारी विजय सिंह लोधी भी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त टीम को नगद 20 हजार का इनाम देने की घोषणा भी की गई।

एसपी राठौड ने बताया कि सोमवार रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि लाला के ताल के पास गोपाल दास की टोरिया के समीप बनी मजार के पास कुछ लोग हथियारों के साथ खड़े हुए हैं।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली व दुरसड़ा थाना प्रभारी की संयुक्त टीम को मौके पर दविश के लिए भेजा गया। दविश के दौरान दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हुए।

मौके से टीम ने जिले के अलग-अलग थानों में हत्या, लूट, हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामलों में लिप्त 35 हजार के इनामी बदमाश और गिरोह का मास्टरमाइंड हेमंत कुशवाह व उसके 5 साथी जिनमें बृजेश रायकवार, जीतू कुशवाह, दीपक पाल, अफसर और अंशु को गिरफ्तार कर लिया।

सभी आरोपित दतिया निवासी हैं। पूछतांछ में हेमंत कुशवाहा ने कई संगीन अपराध कबूले हैं। जिनमें हत्या, हत्या के प्रयास, हवाई फायर जैसे संगीन मामले शामिल हैं।

इलेक्ट्रिक दुकान में की थी चोरी

पकड़े गए बदमाशों में शामिल हेमंत ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ 14-15 मार्च की रात राजगढ़ चौराहा िस्थत राजेश साहू की इलेक्ट्रिक दुकान से करीब एक क्विंटल कापर वायर कीमत डेढ़ लाख रुपये चोरी किया था। जो उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर लिया है।

वहीं उक्त बदमाशों ने लूट की नियत से पंचमकवि की टोरिया पर एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया था। उक्त बदमाश शहर में भी कुछ जगह फायरिंग की वारदात कर चुके हैं।

गांजे की तस्करी में थे शामिल

पकड़े गए बदमाशों में शामिल हेमंत कुशवाह गांजे की तस्करी भी करता था। पुलिस ने बताया कि 29 मार्च को आरोपित अमित उर्फ गद्दू पुत्र रामभरोसी यादव निवासी होलीपुरा एवं कल्ले पुत्र मोती खां निवासी पुरानी बस्ती पोरसा को ग्वालियर-झांसी रोड से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 31 किलो 500 ग्राम गांजा जप्त किया गया था। उक्त आरोपितों ने पूछतांछ में बताया था कि वह गांजा उन्हें हेमंत कुशवाह से प्राप्त हुआ था।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली रविंद्र शर्मा, थाना प्रभारी दुरसडा उप निरीक्षक विजय लोधी, उपनिरीक्षक आकाश संसिया, उपनिरीक्षक अमित कुमार ओसारे, मनोज बाथम, महेश श्रीवास्तव, अनुरोध पावन, मनोज तिवारी, शिव कुमार राजावत, नीरज भदकारिया, फिरोज खान, की भूमिका रही।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter