अमिताभ के बंगले और तीन रेलवे स्‍टेशनों पर बम रखे होने वाली कॉल निकली फर्जी, सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई : सुरक्षा एजेंसियों के बीच उस समय हड़कंप मच गया, जब एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके पुलिस को बताया कि मुंबई के तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के बंगले पर बम रखे गए हैं।

हालांकि, बाद में यह सूचना गलत निकली और इस संबंध में ठाणे जिले से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा, मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात करीब 9.45 पर एक फोन आया।

फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला तथा दादर रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले में बम रखे गए हैं। उन्होंने कहा, फोन आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी इन स्थानों पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया।

सीएसएमटी पर सभी प्लेटफार्म, मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) कार्यालय, पाìकग क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों में बम निरोधक दस्ता और श्वान दस्तों की मदद से तलाशी ली गई। आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस), त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी), मरीन ड्राइव और आजाद मैदान समेत कुछ स्थानीय पुलिस थानों के दल भी अभियान में शामिल रहे। लेकिन कई घंटों की तलाशी के बाद इन स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रैक किया और ठाणे जिले में मुंब्रा के समीप शिल फाटा इलाके से उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया, फोन करने वाला शख्स मराठावाड़ा इलाके का ट्रक चालक है। हमें पता चला कि उसे शराब पीने की लत है। उसके साथ एक अन्य को हिरासत में लिया गया है तथा मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter