वह बॉम्बे से आगे नहीं सोच सकते : क्रिश श्रीकांत ने इस पूर्व क्रिकेटर को लताड़ लगाई
वह बॉम्बे से आगे नहीं सोच सकते :  क्रिश श्रीकांत ने इस पूर्व क्रिकेटर को लताड़ लगाई

स्पोर्ट्स. दिग्गज भारतीय क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने केएल राहुल पर विवादित टिप्पणी के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को लताड़ लगाई है। ऑस्ट्रेलिया के अपने पूर्ण दौरे के लिए भारत के दस्तों की घोषणा के बाद, संजय मांजरेकर ने कहा था कि “जब आप आईपीएल प्रदर्शन पर टेस्ट के लिए किसी खिलाड़ी को याद करते हैं तो आप एक बुरी मिसाल कायम करते हैं।”

केएल राहुल आईपीएल 2020 में वर्तमान ऑरेंज कैप धारक हैं और टूर्नामेंट की शुरुआत से सबसे आगे रहे हैं। उन्होंने वर्तमान में शानदार औसत से सिर्फ 12 मैचों में 595 रन अपने नाम किए

मांजरेकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ले लिया था और टेस्ट मैचों में केएल राहुल को चुनने के लिए चयनकर्ताओं की आलोचना की थी।

उन्होंने इसके बाद एक और पोस्ट किया, जहां उन्होंने अपनी पिछली पांच टेस्ट सीरीज से राहुल के नंबर दिए। मांजरेकर एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने केएल राहुल के समावेश को योग्य बताया था। हालांकि, पूर्व टिप्पणीकार ने राहुल को ‘भाग्यशाली’ कहा

हालांकि, क्रिश श्रीकांत को इसमें से कुछ भी नहीं था और उन्होंने अपने ‘बकवास’ विचारों के लिए मांजरेकर पर रखी।

श्रीकांत ने अपने यू-ट्यूब शो चेकी चीका में वापसी नहीं की, जहां उन्होंने कहा: “संजय मांजरेकर को छोड़ दें, उनके पास कोई और काम नहीं है। केएल राहुल के टेस्ट में चयन पर सवाल उठाते हुए? उन्होंने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं बिल्कुल सहमत।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि श्रीकांत इससे पहले मुख्य चयनकर्ता रहे हैं और उनके कार्यकाल के दौरान उनका सम्मान किया गया था। “सिर्फ इसलिए कि संजय कुछ सवाल करना चाहता है, मुझे नहीं लगता कि मैं सहमत होऊंगा। आपको केवल विवाद पैदा करने के लिए कुछ सवाल नहीं करना चाहिए। केएल राहुल ने सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है। अपने टेस्ट रिकॉर्ड के माध्यम से जाओ, ”उन्होंने कहा।

श्रीकांत, जो मुख्य चयनकर्ता थे, जब भारत ने 2011 का एकदिवसीय विश्व कप जीता था, उन्होंने इसे एक कदम आगे बढ़ाया और बंबई से परे सोचने में असमर्थता के लिए मांजरेकर पर इसका आरोप लगाया।

“संजय मांजरेकर बॉम्बे से आगे नहीं सोच सकते। यही समस्या है। हम तटस्थ बात कर रहे हैं। मांजरेकर बॉम्बे से परे नहीं हो सकते। मांजरेकर जैसे लोगों के लिए, सब कुछ बॉम्बे, बॉम्बे और बॉम्बे है। उन्हें अजय से परे सोचना होगा।”

यह पहली बार नहीं है कि मांजरेकर किसी अन्य क्रिकेटर के साथ परेशानी में पड़े हैं। वह पिछले साल रवींद्र जडेजा के साथ एक गर्म विवाद में शामिल हुए थे और कई प्रशंसकों का गुस्सा निकाल दिया था।

केएल राहुल जबकि सफेद गेंद की तुलना में टेस्ट प्रारूप में उतने सफल नहीं हैं, फिर भी टेस्ट में औसतन 35 हैं और टीम में होने के लिए एक विश्वसनीय विकल्प की तरह लगता है, हालांकि, वह किसी भी तरह से गारंटीकृत स्टार्टर नहीं है।

श्रीकांत ने इस बात का भी जिक्र किया कि केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण किया था और वहां शतक भी बनाया था।

श्रीकांत ने कहा, “वह शायद असंगत थे, लेकिन उसी केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण किया और शतक बनाया। वह तेज गेंदबाजी के अच्छे खिलाड़ी हैं।”

केएल राहुल को भारत के T20I और ODI स्क्वॉड का उप-कप्तान भी बनाया गया है, साथ ही टेस्ट रिकॉल भी हासिल किया है।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टी 20 आई, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगी। दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter