बाल हठ के सामने झुके मुख्यमंत्री : तत्काल पूरी की नन्हीं स्मृति की जिद, करवाई हेलीकॉप्टर की सैर,खेला गिल्ली-डंडा, बच्चों ने CM के साथ शेयर किया अपना टिफिन !

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात अभियान के तहत प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के रघुनाथनगर पहंुचे। उन्होंने वहां स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों से बड़ी ही आत्मीयता के साथ मुलाकात की औऱ उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली।
स्कूल की छात्राओं ने मुख्यमंत्री को राजगीत ’अरपा-पैरी के धार’ गीत गाकर सुनाया। इस दौरान स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा दूसरी में पढ़ने वाली बच्ची स्मृति ने पूछा मुख्यमंत्री जी मैं हेलीकॉप्टर में कब बैठूंगी, मुख्यमंत्री जी ने कहा कि तुम 12वीं में जब टॉप करोगी, तो तुमको हेलीकॉप्टर में बिठा लेंगे, लेकिन स्मृति जिद पर अड़ गई कि मुझे आपके साथ आज ही हेलीकॉप्टर में बैठना है।

बच्ची की मासूम जिद और मनुहार को मुख्यमंत्री टाल नहीं सके और उन्होंने कहा कि तुमको आज ही हेलीकॉप्टर में बिठाएंगे। नन्हीं छात्रा स्मृति की जिद पूरी करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न सिर्फ उसे, बल्कि और भी बहुत से बच्चों को हेलीकॉप्टर से सैर कराई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने कल 10वीं-12वीं में इस साल जिलों में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को हेलीकॉप्टर की सैर कराने का वादा किया था। क्साल टू में पढ़ने वाली स्मृति ने आज इसके बारे में सुना तो वह मुख्यमंत्री से जिद करने लगी कि उसे आज ही हेलीकॉप्टर पर बैठना है।

बच्चों ने मुख्यमंत्री को खिलाया अपने घर से लाया टिफिनबच्चों ने मुख्यमंत्री को खिलाया अपने घर से लाया टिफिन
स्कूल के बच्चों ने मुख्यमंत्री  से अपने घर से लाया टिफिन खाने के लिए अनुरोध किया, तो मुख्यमंत्री  ने कहा कि मैं अभी नाश्ता करके आया हूं लेकिन बच्चे जिद पर अड़ गए कि हम घर से आपके लिए खाना लेकर आए हैं, तो वे बच्चों की जिद को नहीं टाल सके उन्होंने उनके टिफिन का खाना खाया और खूब तारीफ की।

मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ गिल्ली-डंडा पर आजमाया हाथ

मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ गिल्ली-डंडा पर आजमाया हाथ
स्कूल के बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके संग पारंपरिक लोक खेलों में हाथ आजमाया। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ गिल्ली-डंडा, पिट्ठुल, बाटी खेलकर उनका उत्साह बढ़ाया। मुख्यमंत्री जब कक्षा में पहंुचे तो बच्चों ने उनसे उत्सुकतावश सवाल किए। मुख्यमंत्री ने बड़ी तसल्ली से सारे सवालों के जवाब दिए।
मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षणमुख्यमंत्री ने रघुनाथनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और वहां उपलब्ध  सुविधाओं की जानकारी ली। वहां इलाज कराने आए मरीजों से बातचीत कर उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में पूछा। उन्होंने रघुनाथनगर स्वास्थ्य केंद्र में नई एक्सरे मशीन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में प्रसूता  प्रभादेवी को जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत 1400 रूपए का चेक एवं उनकी नवजात बेटी का जन्म प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।
मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर तहसील कार्यालय का निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर तहसील कार्यालय का निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने किया रघुनाथनगर तहसील कार्यालय का निरीक्षणमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रघुनाथनगर तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान प्रभारी तहसीलदार से राजस्व प्रकरणों और उनके निराकरण की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद रघुनाथनगर तहसील का गठन किया गया है। इस कार्यालय के नव निर्मित भवन का  भी मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। तहसील के गठन के लिए रघुनाथनगर के नागरिकों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम भी उनके साथ थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter