अफगान सिखों से मिले पीएम मोदी, पीड़ित ने बताया- हमें जासूस समझकर तालिबान ने कर लिया था किडनैप

नई दिल्ली :अफगानिस्तान से सिखों और हिंदुओं के एक शिष्टमंडल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर उनसे मुलाकात की।भारत में बड़ी संख्या में अफगान सिख और हिंदू रहते हैं और हाल में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान की सत्ता हथियाने के बाद भारत सरकार ने उनमें से अनेक को वहां से निकाला था।

अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेलने वाले अल्पसंख्यकों के प्रति मोदी सरकार ने कई बार अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को अफगानी पगड़ी भेंट की

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पड़ोसी दक्षिण एशियाई देशों में अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता लेने की अनुमति देने के लिए विभिन्न कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘जब कोई नहीं सुन रहा था,

तो आप केवल एक ही थे जिन्होंने हमारी बात सुनी. वे (अफगान लोग) सीएए के दौरान आपके द्वारा लड़ी गई लड़ाई के लिए धन्यवाद देने के लिए यहां एकत्र हुए हैं. इसके बाद, उन्हें यहां रहने के लिए अवसर मिला है.

प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को अफगानी पगड़ी भेंट की. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यह (अफगान पगड़ी) अफगानिस्तान का प्रतीक है. मेरे साथ आप लोगों ने यह पगड़ी पहनी है, इससे अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई बहुत खुश हुए होंगे.’

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close