केंद्रीय कानून मंत्री ने 192 चयनितों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- देश में रोज़गार देने का चलाया जा रहा ऐतिहासिक अभियान

नई दिल्ली : केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकारी और गैर सरकारी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं उन्होंने कहा कि रोजगार देने का इतना बड़ा अभियान आज तक देश के इतिहास में नहीं चलाया गया है उन्होंने कहा कि खुशी इस बात की है कि जो कई सालों से नियुक्तियां नहीं हो पाई और लंबित पड़ी थी उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से काम करके इन नियुक्तियों को किया है वह आज लखनऊ में इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में आयोजित रोजगार मेला नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि  विभागों में लंबे समय से नियुक्तियां नहीं हो पाई थी उनके लिए प्रधानमंत्री महोदय ने पिछले तीन चार महीने में निर्देश देकर फाइलों को क्लियर किया और नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं फिलहाल दस लाख  लोगों को नौकरियां देने का कार्यक्रम चल रहा है उन्होंने बताया कि आज भी पूरे देश में प्रधानमंत्री के माध्यम से लगभग 71 हजार  नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र बांटे गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जो संकल्प है सरकारी क्षेत्र में रोजगार देने का और स्वरोजगार के क्षेत्र में काम करने का उसी के अनुपालन में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है.

स्वरोजगार के माध्यम से सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के अवसर हैं,सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के अवसर हैं, लेकिन सरकारी क्षेत्र में भी काफी नौकरियां दी जा रहे हैं. युवाओं को नौकरी देने का और पाने का जो सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को का आभार प्रकट करते हैं.

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित रोजगार मेला में आज  विभागों जैसे रेलवे ,सुरक्षाबलों, रेवेन्यू , अलीगढ मुस्लिम विश्वविध्यालय , डाक सहित  अन्य विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों के पदों पर नियुक्ति के लिए नियुक्ति पत्र बांटे गए. इस अवसर पर विभिन्न विभागों के 192 लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किएजिनमे से सबसे जादा 50 अभ्यर्थियों को  गए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  में रोजगार नियुक्ति पत्र दिया गए . विभिन्न विभागों के  25 कर्मचारी अधिकारियों को केंद्रीय मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र वितरित किए गए.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter