गृहमंत्री नहीं भूले अपना वादा : मंच पर अपने हाथों से कार्यकर्ता को पहनाई चप्पल

Datia News : दतिया । गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा वैसे तो अक्सर ही अपने भाषणों में कोरोना काल के दौरान दतिया से गुजरने वाले लोगों को स्थानीय समाजसेवियों द्वारा चप्पल पहनाए जाने की बात का जिक्र करते ही हैं, लेकिन रविवार को तो उन्होंने स्वयं पार्टी के एक कार्यकर्ता को अपने हाथ से चप्पल पहनाकर उसका मान बढ़ा दिया।

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा अपनी सहजता और अनूठे अंदाज के कारण पार्टी कार्यकर्ताओं व आमजन के बीच पसंद किए जाते हैं। रविवार 5 जून को डा.मिश्रा का कार्यकर्ताओं के प्रति सम्मान देख, सपा पहाड़ पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद भाजपा पदाधिकारी व आमजन भी प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके।

दरअसल रविवार दोपहर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में सपा पहाड़ पर पाल समाज द्वारा आयोजित अहिल्याबाई होल्कर जयंती समारोह में पिछले चार वर्षों से नंगे पांव घूम रहे पार्टी कार्यकर्ता रंजीत पाल को अपने हाथों से चप्पल पहनाकर उनका संकल्प पूरा कराया।

सेवढ़ा के रसूलपुरा निवासी रंजित पाल ने वर्ष 2018 में भाजपा सरकार बनने तक नंगे पांव रहने का संकल्प लिया था। उनका प्रण था कि भाजपा सरकार में वापिस लौटे तब वह डा.नरोत्तम मिश्रा के हाथों चप्पल पहनेंगे। करीब डेढ़ वर्ष बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार भी बन गई और डा.नरोत्तम मिश्रा गृहमंत्री बने। लेकिन रंजीत पाल की गृहमंत्री ने मुलाकात नहीं हो पाई।

वैष्णो देवी में हुई गृहमंत्री ने मुलाकात : इसी बीच मार्च माह में वैष्णो देवी यात्रा के दौरान रंजीत को भाजपा सेना प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मनोहर पाल ने गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा से मिलवाया। जहां उन्होंने डा. मिश्रा को बताया कि रंजीत ने उनके हाथों चप्पल पहनने का संकल्प लिया है।

इसी संकल्प के चलते वह चार वर्षों से नंगे पांव घूम रहा है। यह सुनकर गृहमंत्री ने रंजीत की पीठ थपथपाते हुए कहा था कि दतिया में अहिल्याबाई की जयंती समारोह में तुम्हें पादुका पहनाऊंगा।

गृहमंत्री ने अपने हाथों से पहनाई चप्पल : गृहमंत्री डा.मिश्रा ने 5 जून को पाल समाज के कार्यक्रम में अपना वादा निभाते हुए रंजीत को मंच के बराबर टेबिल लगवाकर खड़ा किया और अपने हाथों से चप्पल पहनाकर उनका संकल्प पूरा कराया।

इस अवसर पर पाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैतानसिंह पाल पूर्व मंत्री भी मौजूद रहे। इस मौके पर गृहमंत्री ने मंच से कहाकि ऐसे बिरले कार्यकर्ताओं के कारण ही भाजपा पार्टी मजबूत हुई है।

गांव लाैटने पर रंजीत का हुआ स्वागत : दतिया में अपने संकल्प को पूरा करके गांव रसूलपुरा लौटे रंजीत का ग्रामवासियों ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। उन्होंने रंजीत का मुंह भी मीठा कराया। वहीं रंजीत ने बताया कि पाल समाज के कार्यक्रम में जब स्टेज पर उनका नाम पुकारा गया तो उनकी आंखें भर आई।

वह गृहमंत्री की सह्दयता से गदगद थे। रंजीत के मुताबिक वह 2017 से भाजपा से जुडे़। इस दौरान उन्हें युवा मोर्चा मंडल सदस्यता अभियान प्रभारी की जिम्मेदारी भी मिली। जिसमें उन्होंने क्षेत्र के लोगों को पार्टी से जोड़ा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter