47 डिग्री तापमान में शहर की गलियों में घूमे गृहमंत्री डा.मिश्रा, वार्डवासियों का जाना हाल, सुनीं समस्याएं

Datia News : दतिया। शुक्रवार को 47 डिग्री तापमान में शहर की गलियों में गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा को घूमता देख नगरवासी भी चौंक गए। जहां लोगों का कूलर पंखे छोड़कर बाहर निकलना मुश्किल है ऐसे में गृहमंत्री डा.मिश्रा लोगों का हालचाल जानने डोर टू डोर भ्रमण कर शहर के वार्ड क्रमांक 32 में पहुंचे।

जहां उन्होंने वार्डवासियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और उनका मौके पर निराकरण भी कराया। गौरतलब है कि जनवरी माह में गृहमंत्री ने डोर टू डोर भ्रमण की शुरुआत की थी। जिसके तहत वह लगातार शहर में घूमकर स्थानीय जन से मिलकर उनकी समस्याएं सुनते हैं और वार्डों की िस्थति का भी जायजा लेते हैं।

3 करोड़ की सड़क निर्माण का किया भूमिपूजन : इससे पूर्व शुक्रवार को ही गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने 3 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़कों का भूमिपूजन भी किया।

उन्होंने कहाकि लाला के ताल से ग्वालियर झांसी मार्ग एवं मामा का डेरा से हमीरपुर सड़क के निर्माण से आवागमन सुविधाजनक होगा। दतिया एवं ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों को ग्वालियर एवं झांसी जाने-आने में बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहाकि सरकार का मूल उद्देश्य है कि हर तरफ विकास हो। इसी क्रम में हर क्षेत्र में विकास किया जा रहा है। जिसमें दतिया का विकास हर क्षेत्र में अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहाकि गरीब, मजदूर, कृषक एवं आम नागरिकोें की हर सुविधा के बारे में अपने मन में भाव उत्पन्न कर विकास करने की योजना है।

सरकार सभी वर्गों के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। जिससे कोई भी पात्र हितग्राही इन योजनाओं से लाभ लेकर अपने जीवन का स्तर सुधार सके। उन्होंने सड़क बनाने वाले ठेकेदार को स्पष्ट शब्दों में कहाकि यह कार्य गुणवत्ता पूर्ण समय-सीमा में पूरा हो।

कार्यक्रम में कलेक्टर संजय कुमार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कमलेश भार्गव, एसडीएम दतिया ऋषि कुमार सिंघई सहित भाजपा जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

स्टेडियम में सामूहिक विवाह सम्मेलन में हुए शामिल : शुक्रवार शाम गृहमंत्री डा.मिश्रा स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी शामिल हुए। इस दौरान प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ व सांसद संध्या राय भी मौजूद रही।

गृहमंत्री ने वर-वधू के जोड़ों को कन्यादान योजना की राशि के चैक भी वितरित किए। इस दौरान 700 जोड़े विवाह बंधन में बंधे। गृहमंत्री ने दूल्हा का टीका कर उन्हें नेक दिया। कार्यक्रम में अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter