मध्यप्रदेश : बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने मौके पर पहुंचे गृहमंत्री डॉ.मिश्रा सभी को सुरक्षित निकालने के बाद खुद भी हुए हेलीकाप्टर से रेस्क्यू , देखें वीडियो

Datia News : दतिया । सिंध के तेज बहाव के कारण गांवों में आई तबाही ने अफरा तफरी मचा दी। बुधवार को भी बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू किया गया। सेना के हेलीकाप्टर की इस काम में मदद लेनी पड़ी। बुधवार को बाढ़ में फंसे लोगों को हेलीकाप्टर से एयरलिफ्ट कराने खुद गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा मौके पर पहुंच गए।

ग्राम कोटरा पहुंचकर गृहमंत्री डाॅ.नरोत्तम मिश्रा ने वहां बाढ़ में फंसे आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को हेलीकाप्टर से एयरलिफ्ट कराया इसके बाद खुद भी एयरलिफ्ट होकर कोटरा में नेशनल हाइवे पर उतरे।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड ने बताया कि ग्राम कोटरा और उसके समीप गोरा चौकी पर कुछ लोगों के बाढ़ में फंसे होने की सूचना मिली थी। गृहमंत्री डाॅ.नरोत्तम मिश्रा स्वयं वहां मोटर वोट पहुंच गए। उसके बाद वह उस जगह पहुंचे जहां 7 लोग बाढ़ में फंसे हुए थे।

इस दौरान वोट चालक ने इतने लोगों को एक साथ निकालने में वोट पलटने का खतरा बताया। इसके बाद तुरंत सेना के हेलीकाप्टर को सूचना भेजी गई। कुछ देर बाद ही सेना का बचाव कार्य में लगा हेलीकाप्टर वहां पहुंच गया।

 

सबसे पहले गृहमंत्री ने 7 लोगों को हेलीकाप्टर से रेस्क्यू करवाया और उसके बाद खुद गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा भी खुद रेस्क्यू होकर हेलीकाप्टर में सवार हो गए।

इधर गृहमंत्री के निज सचिव के मुताबिक बचाव कार्य के दौरान ग्राम गोरा में मकान फंसा एक बुर्जुग गृहमंत्री के सम्मुख ही जोर जोर से रोने लगा, इस पर गृहमंत्री ने उस बुर्जुग से कहाकि जब सब निकल जाएंगे उसके बाद ही मैं जाऊंगा।

इसके बाद इस बुर्जुग का सबसे पहले रेस्क्यू करके निकाला गया। अन्य लोगों को निकालने के बाद हेलीकाप्टर पर रेस्क्यू किए गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter