डॉ.हेमंत जैन के नवीन परामर्श केंद्र का गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने किया भव्य शुभारंभ, गणमान्यजन रहे मौजूद

Datia News : दतिया । मेडीकल कॉलेज दतिया के सहअधीक्षक एवं शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. हेमंत जैन के हनुमानगढ़ी चैतन्यपुरी आश्रम के पास िस्थत नवीन परामर्श केंद्र का रविवार को गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने फीता काटकर भव्य शुभारंभ किया।

इस अवसर पर गृहमंत्री डाॅ.मिश्रा ने कहाकि शहर के मध्य नवीन परामर्श केंद्र खुल जाने से स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार होगा। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में डाॅ.हेमंत जैन की उपलब्धियों को भी सराहा। इस मौके पर काफी संख्या में गणमान्यजन, चिकित्सकगण, जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

नवीन परामर्श केंद्र के शुभारंभ अवसर पर सहायक प्राध्यापक मेडीसन विभाग डॉ. हेमंत जैन ने बताया हनुमानगढ़ी चैतन्यपुरी आश्रम के पास खोले गए परामर्श केंद्र पर वह सुबह 8 बजे से 9 बजे तक, दोपहर में 2 बजे से 5 बजे तक एवं शाम को 7 बजे से 9 बजे तक मरीजों के लिए उपलब्ध रहेंगे। जबकि रविवार को यह परामर्श केंद्र सुबह 9 बजे से 12 बजे तक ही खुलेगा। इसके अलावा पाठक पाली क्लीनिक पर पूर्व की भांति हर रोज शाम 5 बजे से 7 बजे तक वह मरीजों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि डॉ. हेमंत जैन चिकित्सा क्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक सरोकार के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। तमाम सामाजिक संस्थाओं की ओर से उनका सम्मान भी किया गया है।

कोरोना काल के दौरान डॉ. हेमंत जैन दिन रात कोविड आईसीयू का प्रभार संभालकर संक्रमितों के उपचार में सेवारत रहे। उनकी उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाओं को देखते हुए मेडीकल कॉलेज के सहअधीक्षक पद का भी दायित्व उन्हें सौंपा गया है। जिसे वह बखूबी निभा रहे हैं। अपने गृहग्राम में भी डॉ.जैन काे गांव के गौरव की उपाधि मिल चुकी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter