पीतांबरा जयंती पर 20 हजार दीये उपलब्ध कराने वाले प्रजापति परिवार से मिलने पहुंचे गृहमंत्री, सौंपा सहायता राशि का चैक

Datia News : दतिया। रविवार प्रवास के दौरान गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने नगर में डोर टू डोर संपर्क किया। इस दौरान उन्होंने एक कुम्हार परिवार को सहायता राशि चैक दिया। इससे पूर्व डा.मिश्रा ने पीतांबरा पीठ पहुंचकर वहां अग्रवाल परिवार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। गृहमंत्री ने इस दौरान पीतांबरा पीठ समिति के सदस्यों से भी मुलाकात की।

वहीं सिंधी समाज ने ज्योति मंदिर में मां पीताम्बरा जयंती, दतिया गौरव दिवस के भव्य कार्यक्रम की सफलता के उपलख में समाज के लोगों ने गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा काे स्मृति चिंह भेंटकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान डा.मिश्रा ने कहाकि हमें अपनी सोच बदलना होगी। जिससे दतिया का अधिक से अधिक विकास हो सके। उन्होंने कहाकि हमें दतिया के विकास के लिए अनेक कार्य करने है।

जिससे दतिया का प्रदेश में एक महत्वपूर्ण स्थान बन सके। उन्होंने कहाकि अगले वर्ष 24 अप्रैल 2023 को मां पीताम्बरा जयंती एवं शिवलिंग बनाने का उत्सव भव्य रूप से मनाया जाएगा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि एवं समाज के लोग उपस्थित रहे।

दतिया प्रवास के दौरान रविवार को गृहमंत्री ने डोर टू डोर भ्रमण के तहत वार्ड क्रमांक 33 में सीतासागर वायपास से गंजी के हनुमान जी से लेकर बस बाडी, उनाव रोड पर पहुंचकर नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान नागरिकों से चर्चा करते हुए शासन की योजनाओं के क्रियांवयन के साथ योजनाओं से मिलने वाले लाभ की भी जानकारी ली।

डोर-टू-डोर भ्रमण कार्यक्रम के तहत गृहमंत्री ने मां पीताम्बरा जयंती पर आयोजित दीपोत्सव के तहत दीपक उपलब्ध कराने पर मिथला देवी पति श्रीराम प्रजापति को 20 हजार रुपये की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान कर नई मशीन लेकर अपने व्यवसाय को बढ़ाने की बात कही।

गृहमंत्री ने लोगों से की वन टू वन चर्चा : गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने राजघाट कालौनी निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए संबधितों को निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने दतिया निवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से भी वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याओं को भी सुना।

वहीं स्थानीय सीतासागर के सामने 4 लाख रुपये की राशि तैयार फब्बारे का बटन दबाकर विधिवत फीता काटकर गृहमंत्री ने लोकार्पण किया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहाकि इस फब्बारे के बन जाने पर शहर में आने जाने वाले लोगों को रात्रि में बहुत सुंदर दृश्य देखने को मिलेंगा।

इस पर बड़े-बड़े अक्षरों और आकर्षक लाईटिंग में आई लव दतिया और स्मार्ट सिटी दतिया लिखा हुआ है। जो आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, नपा सीएमओ अनिल दुबे, स्वच्छता प्रभारी अनुपम पाठक, पूर्व विधायक डा.आशाराम अहिरवार, सुभाष अग्रवाल, योगेश सक्सेना, प्रशांत ढेंगुला, गिन्नी राजा परमार, अतुल भूरे चौधरी, बल्ले रावत, आकाश भार्गव आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter