गृहमंत्री ने शुरू किया दाना पानी अभियान, समाजसेवी डा.राजू त्यागी की प्रयासों को सराहा

Datia News : दतिया। गृहमंत्री डा.मिश्रा ने भीषण गर्मी को देखते हुए रविवार को दतिया में बेजुबान पक्षियों को पानी का पीने एवं दाना चुगने के लिए मिट्टी के सकोरे वितरित किए। गृहमंत्री ने समाजसेवी डा.राजू त्यागी द्वारा पानी का पीने एवं दाना चुगने के लिए मिट्टी के सकोरे बांटे जाने के शुरू किए गए ‘दाना पानी अभियान’ की सराहना करते हुए कहाकि पशु पक्षियों की सेवा करना ही सबसे बड़ी सेवा एवं पुण्य का काम है।

इस प्रकार के कार्यो में समाजसेवियों के साथ आमजन को भी बेजुबान पक्षियों एवं पशुआंे के कल्याण के लिए आगे आना चाहिए। इस दौरान डा.त्यागी ने बताया कि उनके द्वारा एक हजार मिट्टी के सकोरे बांटने का लक्ष्य रखा गया है।

जिसके तहत अभी तक 100 सकोरे लोगों को बांट जा चुके है। उन्होंने बताया कि अगर कोई व्यक्ति पक्षियों को दाना-पानी रखना चाहते हैं तो वह उनसे सम्पर्क कर दो मिट्टी के सकोरे प्राप्त कर सकते हैं।

गाैरतलब है कि समाजसेवी डा.राजू त्यागी द्वारा पूर्व में भी कई सामाजिक सरोकार के कार्यों के साथ ही गौसेवा की दिशा में भी प्रयास किए गए थे।

इसके लिए उन्होंने मोहल्लों में टंकी रखवाकर उसमें ही घर से निकलने वाली खाद्य सामग्री को डालने के लिए आमजन को जागरुक किया था। ताकि घर की सकरन से ही गौवंश को आहार मिल सके। अब उनके द्वारा दाना पानी अभियान भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षियों के लिए शुरू किया गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter