मप्र : गृहमंत्री का दिखा सहज अंदाज, ठेले पर खड़े होकर लिया गोल गप्पों का आनंद

Datia News : दतिया। मंगलवार को डोर टू डोर भ्रमण पर निकले गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा का अलग अंदाज दिखा। इस दिन उन्होंने नगर के वार्ड में घूमकर जहां लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका मौके पर निराकरण कराया वहीं रास्ते में मिले छोटे बच्चों के गले में हाथ डालकर उनसे बातें करते नजर आएं। पूरी सादगी में गृहमंत्री डा.मिश्रा ने आम लोगों से उनके द्वार पहुंचकर बात की और उनका कुशलक्षेम पूछा।

इस दौरान उन्होंने वार्ड में डाली जा रही सीसी रोड के मटेरियल को उठाकर उसकी िस्थति का आंकलन भी किया। सबसे मजेदार नजारा शहरवासियों को तब देखने को मिला जब गृहमंत्री डा.मिश्रा अपने भ्रमण के दौरान रास्ते में लगे एक चाट के ठेले पर अचानक रुक गए,  उन्होंने चाट विक्रेता से सहज अंदाज में बातचीत की।

गृहमंत्री को अपने पास देख ठेला संचालक गदगद हो गया। उसने गृहमंत्री डा.मिश्रा से गोल गप्पे खाने का अनुरोध भी किया। जिसे उन्होंने स्वीकार उसके गोल गप्पों का भरपूर लुत्फ उठाया। गृहमंत्री की इस सहजता को देख आम जन भी तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

अपने डोर-टू-डोर भ्रमण के तहत गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को डोर टू डोर भ्रमण करते हुए वार्ड क्रमांक 33 रामनगर कालोनी पहुंचे। जहां उन्होंने नागरिकों की समस्याओं को सुना।

योगी समाज के होली मिलन में हुए शामिल

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा मंगलवार को सेवढ़ा चुंगी रोड छात्रावास के पास योगी समाज द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में भी शामिल हुए। यहां अपने उद्बोधन में उन्होंने कहाकि योगी समाज संख्या में कम होने के बाद भी इस समाज के लोगों का दिल बहुत बड़ा होता है।

इस समाज के लोग सभी वर्गों की सहयोग के लिए आगे रहते हैं। गृहमंत्री ने इस मौके पर योगी समाज की धर्मशाला की बाउंड्रीबाल पूर्ण कराने की भी घोषणा की।

गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहाकि आगामी 4 मई को मां पीताम्बरा की जंयती को दतिया गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन मंदिरों में पूजा अर्चना कर शाम को पीताम्बरा माई रथ पर विराजमान होकर नगर का भ्रमण करेंगी।

इस रथ को नगर के सभी लोग खीचेंगे। यह रथ दतिया जिले के भाग्य चक्र को बदलेगा। उन्होंने आव्हान करते हुए कहाकि सभी लोग उस दिन पीला वस्त्र धारण करें।

माता बहिनें पीली साड़ी धारण कर कार्यक्रम में भाग लें। पीताम्बरा जयंती के अवसर पर नगर में पुष्प वर्षा कर भव्य आतिशबाजी भी की जाएगी। रात्रि में मां के भेंटे (भजन) कलाकारों द्वारा गाई जाएगी।

कार्यक्रम को राहुल गोस्वामी, गौतम गोस्वामी, पुरुषोत्तम गोस्वामी, प्रदीप गोस्वामी, राजकुमार गोस्वामी, सोनू गोस्वामी, दीपक गोस्वामी, टिंकू गोस्वामी सहित जनप्रतिनिधिगण उपिस्थत रहे।

गृहमंत्री ने वन टू वन चर्चा कर सुनी समस्याएं

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने राजघाट कालौनी निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए संबधितों को निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने दतिया निवास पर पदाधिकारियों से भी वन-टू-वन चर्चा कर उनकी समस्याओं को भी सुना।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close