दतिया में ऑनर किलिंग : अफेयर से नाराज पिता ने बेटी के साथ प्रेमी की कर दी हत्या, खेत पर पड़े मिले शव

Datia news : दतिया। ऑनर किलिंग के मामले में एक पिता ने अपनी सगी बेटी की उसके प्रेमी के साथ गला दबाकर हत्या कर दी। पिता बेटी के प्रेम प्रसंग के नाराज था। आरोपित की बेटी अपने प्रेमी के साथ पिछले 20 दिन से लापता थी। जिसकी गुमशुदगी सेवढ़ा थाने में दर्ज कराई गई थी। प्रेमीयुगल के शव पुलिस को आरोपित के खेत में पास-पास पड़े मिले। जिन्हें बरामद कर पीएम के लिए भेजा गया।

मामला सेवढ़ा अनुभाग के थाना क्षेत्र भगुवापुरा के ग्राम रुवाहा का है। शुक्रवार-शनिवार की रात घटित हुई इस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। इस मामले में मृतका के पिता और भाई सहित एक अन्य पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। दोनों मृतकों का पीएम सेवढ़ा में मेडीकल आफीसर डा.शरद यादव, डा.रविकांत यादव, डा.अवकाश राजपूत व डा.कविता यादव के पेनल द्वारा किया गया। डाक्टरों ने बताया कि दोनों शव मिट्टी से सने थे। उनको धोने के बाद ही पीएम किया जा सका।

जानकारी के अनुसार बृजकिशोर पुत्र बाबूलाल विश्वकर्मा निवासी सहदोरा थाना बडौनी का भतीजा रोहित उर्फ भूरे पुत्र सुरेंद्र विश्वकर्मा अपने मामा के यहां ग्राम रुवाहा में पिछले कई वर्षों से रहता था। यहां उसकी दोस्ती गांव के ही अरविंद यादव की बेटी नेहा से हो गई। दोनों के बीच प्रेमप्रसंग को देखते हुए नेहा के पिता ने बेटी को सेवढ़ा में अपने साले के यहां रहने को भेज दिया था। गत 21 जनवरी को नेहा यादव वहां से लापता हो गई।

काफी खोजबीन के बाद भी जब वह नहीं मिली तो पिता अरविंद ने बेटी की गुमशुदगी पुलिस में दर्ज कराई। इधर रोहित भी 21 जनवरी से ही गायब मिला। रोहित की मां रूवाहा के आंगनवाड़ी में खाना बनाने का कार्य करती थी। इसीलिए रोहित बचपन से ही यहां रहता था। एक वर्ष पहले ही रोहित की मां की केंसर के कारण मौत हो गई।

नाराज पिता ढूंढने पहुंचा था गांव : प्रेम प्रसंग के चलते दोनों के भाग जाने से नाराज अरविंद यादव उनकी तलाश में 24 जनवरी को अपने साले रामू, श्यामू व बेटे बलदाऊ, भाई राजू एवं अन्य लोगों के साथ सहदोरा पहुंचा। जहां उसने रोहित के स्वजन से उसके बारे में पूछतांछ की। साथ ही घरवालों को गाली गलौंच भी किया।

रोहित के न मिलने पर अरविंद और उसके साथी बेटी और उसके प्रेमी की खोज में जुट गए। 9-10 फरवरी की रात को रोहित व नेहा का रक्त रंजित शव अरविंद यादव के खेत पर पड़ा मिला। जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें बरामद कर पीएम के लिए भेजा।

प्रेमी युगल को ढूंढ़कर लाए थे गांव : इस मामले को लेकर गांव में चर्चा थी कि उक्त दोनों प्रेमी युगल को नेहा के पिता अरविंद यादव व भाई बलदाऊ जयपुर व मुरैना लोकेशन मिलने पर उन्हें वहां से पकड़कर लाए थे।

जिन्हें अरविंद ने अपने मंटोले वाले खेत में रखा। जहां दूसरी जाति के लड़के से शादी करने की बात को लेकर बेटी और उसके प्रेमी से इनका विवाद हुआ। जब वह दोनों नहीं मानें तो गुस्से में आकर अरविंद, उसके बेटे बलदाऊ व एक अन्य ने मिलकर दोनों की हत्या कर दी।

बताया जाता है कि रात को ही घटना के बाद अरविंद भगुवापुरा थाने पहुंचकर हाजिर हो गया। जिसने पुलिस को इन हत्याओं के बारे में सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस ने पिता के थाने में हाजिर होने की पुष्टि नहीं की  है। इधर एसडीओपी अखिलेशपुरी गोस्वामी ने बताया कि प्रेमीयुगल की गला दबाकर हत्या किए जाने की प्रथम दृष्टया बात सामने आई है। इस संबंध में मृतका के पिता और भाई सहित अन्य लोगों पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter