ओरैया से पीतांबरा पीठ दर्शन करने आ रहे परिवार को हंड्रेड डायल पुलिस ने मुसीबत से बाहर निकाला

Datia News : दतिया। ओरैया उप्र से मां पीतांबरा के दर्शन करने परिवार के साथ कार से आ रहा युवक दीपक रात को सुनसान इलाके में कार खराब हो जाने के कारण फंस गए। चारों तरफ कोई मददगार न मिलने पर उन्होंने सूझबूझ दिखाई और हंड्रेड डायल को फोन कर बुला लिया। जिसकी मदद के बाद कार सवार लोग सुरक्षित दतिया रवाना किए गए।

मुसीबत के समय डायल 100 सेवा किस प्रकार से लोगों के लिए मददगार है, यह समय-समय पर इनके द्वारा दी जाने वाली आपातकालीन सेवाओं से ही जाहिर हो जाता है। किसी का एक्सीडेंट हो या कोई मुसीबत में फंसा हो, भांडेर की डायल 100 सेवा उम्मीदों पर खरी उतरी है।

ऐसी ही एक आपातकालीन सेवा मांगे जाने का मैसेज भांडेर डायल 100 को गुरुवार-शुक्रवार की रात बारह बजकर पंद्रह मिनिट पर एमपी-यूपी बार्डर शाजापुर थाना क्षेत्र भांडेर मोंठ रोड स्थित एक पेट्रोल पंप के पास से प्राप्त हुआ।

कालर का नाम दीपक दुबे थे और परिवार के सदस्यों जिनमें तीन महिलाएं, दो पुरुष तथा एक बच्चे के साथ अपनी कार से औरैया उप्र से दतिया पीतांबरा माई के दर्शन (शनिवार को सुबह) करने आ रहे थे।

मोंठ भांडेर रोड पर कहीं उनकी गाड़ी का पहिया पंचर हो जाने के चलते सुरक्षित स्थान की तलाश में वे कई किमी कार से ही चले और इस दरम्यान एमपी यूपी बार्डर से लगभग एक किमी पहले स्थित पेट्रोल पंप पर रुके।

इवेंट मिलने के बाद भांडेर थाने से एफआरवी जिसमें चालक राजेंद्र यादव तथा कांस्टेबल अनिल साहू कालर दीपक के बताए स्थान पेट्रोल पंप पर पहुंचे। दोनों ने स्थिति समझकर सुरक्षा की दृष्टि से दीपक के परिवार को अपनी एफआरवी से भांडेर थाने पहुंचाया। इसके बाद सरसई रोड क्रेसर के पास टायर पंचर की दुकान से दीपक की कार का पहिया और स्टेपनी जो पहले से ही पंचर थी, को सुधरवा कर रात्रि ढाई बजे दतिया के लिए सकुशल रवाना किया। मुसीबत के समय देर रात की गई मदद के लिए दीपक और उसके परिवार ने एफआरवी कर्मियों की भरपूर सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter