बड़ा ट्विस्ट : पति – पत्नी बनकर रहेंगे अक्षु – अभिनव , मनीष ने अभी से कही ये बड़ी बात !

 

मुंबई : राजन शाही प्रोडक्शन का सबसे सफल शो जिसने काफी समय से ही दर्शको के दिलो पर राज किया है “यह रिश्ता क्या कहलाता है” में अब एक बार फिर इमोशनल ड्रामा दिखाया जा रहा है जहा अभी और अक्षु को फिरसे ही अलग करदिया है । कहानी में आपने देखा की नील की मौत का इलज़ाम परिवार वालो ने अक्षरा के ऊपर लगा दिया है इस ही बात की वजह से अक्षु ने अभी का घर छोड़ के पठानकोट जाने का फैसला कर लिया था और वो अपने होने वाले बच्चे के साथ अकेले ही अपने सफर पर निकल चुकी है।

इस शो की खास बात ये है की एपिसोड की गणना के आधार पर यह भारत में प्रसारित होने वाला सबसे लम्बा हिंदी धारावाहिक सीरियल हैं। साथ ही यह भारत का सबसे लंबा चलने वाला टीवी शो भी है।शो में कई लीप आ चुके है।

अक्षु के लिए पठानकोट नहीं जाएगा अभी , मनीष से किया इंकार !
आज के एपिसोड की शुरुआत प्रिया से होती है जो मनीष को बुलाकर कहती है कि अक्षु ने मुझे फोन किया, वह मेरी जगह आ रही है। मनीष पूछता है कि क्या उसने आपको फोन किया, जब वह आती है तो हमें बताएं, हम बहुत टेंशन में हैं, उसकी देखभाल करें। अभि यह सुनता है और बाहर चला जाता है। मनीष का अभी से कहना है कि अक्षु पठानकोट में है, मैं उसे लेने जा रहा हूं, क्या तुम आओगे।मनीष कहता है कि यदि तुम आते हो, तो यह आपके और उसके लिए अच्छा होगा, कभी-कभी जब व्यक्ति शांत मन से सोचता है, तो वह मामले को समझता है, मुझे लगता है कि आपको आना चाहिए। अभि को नील की मौत याद आती है। वह नहीं बोलता है और अक्षु को लेकर सोचना बंद कर देता है तब मनीष वह से अकेला ही चला जाता है।

अभिनव ने इसलिए अक्षु को कहा सॉरी !
इधर अभिनव अक्षु को उसके घर ले जाता है। वह कहता है कि आप यहां सुरक्षित हैं, आपको यहां डरने की जरूरत नहीं है, यह मेरा घर है, वो अक्षरा को सॉरी बोलता है की उसने पुलिस के सामने कहा कि मैं तुम्हारा पति हूं। अभिनव अक्षु को उसके बच्चे की खातिर फल और सैंडविच लाने के लिए कहता है। वह कहता है कि आप आराम करने जा सकती हैं और मुझे बाहर बुला सकती हैं अगर आपको मेरी मदद की जरूरत है,

इंस्पेक्टर के सामने पति – पत्नी बनकर रहेंगे अक्षु – अभिनव
अक्षु सैंडविच खाती है और चाय पीती है। अगली सुबह अभिनव वह आता है और उसे बाहर बुलाता है। तब उसको अक्षु का नोट मिलता है। वह चिंता करता है। लेकिन तब ही इंस्पेक्टर आता है और पूछता है कि तुम्हारी पत्नी कहां है। लेकिन तब ही अक्षरा वह वापस आ जाती है अभिनव उस से पूछता है की वो कहा पर गई थी? इंस्पेक्टर का कहना है कि आपकी गर्भवती पत्नी, क्या वह फिर से टहलने गई थी।तब अक्षु हां, बोलती और इंस्पेक्टर वह से चला जाता है

अक्षु ने अभिनव को कहा “धन्यवाद”
वही अभिनव अक्षु से पूछता है कि तुम कहां गई थे। अक्षु का कहना है कि मैंने पुलिस को आते देखा लिया था। वह मदद के लिए धन्यवाद कहता है। वह मदद करने के लिए डबल धन्यवाद कहती है, मैं अभी जाऊंगी। वह कहता है कि मैं तुम्हें आखिरी बार छोड़ दूंगा। वह कहते हैं कि जब भी मैं किसी से मिलता हूं, एक रिश्ता बन जाता है, एक बार जब मैं आपको आपके दोस्त के यहां छोड़ देता हूं, तो मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है।

अभिनव ने अक्षु को दी अभी के पास वापस जाने की एडवाइस : वे प्रिया के घर आते हैं। वह पूछता है क्या तुम ठीक हो। उसने सिर हिलाया। वह कहते हैं कि हमेशा ठीक रहो। वह कहती है धन्यवाद, आप वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं। अभिनव कहते हैं ध्यान रखना, क्षमा करना, आप अपने परिवार के फ्रेम को खाली न होने दें, परिवार से बड़ा कुछ भी नहीं है, हो सके तो अपने परिवार के पास वापस जाएं, अलविदा, यह हमारी आखिरी मुलाकात है, मैं अलविदा नहीं कहूंगा , हम फिर मिल सकते हैं।

मनीष ने बताया अभी का असली सच
इधर मनीष प्रिया के सामने अभिमन्यु के व्‍यवहार के बारे में बताता है। अक्षु मनीष को अभि के बारे में कहते हुए देख लेती है। जहा पे मनीष कहता है कि अभि बहुत बदल गया है, वह अक्षु को नहीं देखना चाहता। प्रिया उसे पानी पीने के लिए कहती है। वह कहते हैं, नहीं, जब तक मैं अक्षु से नहीं मिलता, मैं पानी नहीं पी सकता, मैं उसे इस अवस्था में नहीं देख सकता।

मनीष से नहीं मिलेगी अक्षु !
ये सब सुनकर अक्षु वह से निकल जाती है। नौकर उसे देखता है। प्रिया कहती है कि वह आएगी। अक्षु अभि के बारे में सोचती है। मनीष कहता है मुझे अक्षु से मिलना है। नौकर का कहना है कि बाहर एक लड़की थी। मनीष भागता है और अक्षु को चिल्लाता है। वह कहता है कि उसने मुझे देखा और चली गई।

अभिनव – अक्षु ने की जुगलबंदी
अक्षु पूछती है कि तुम मेरे पीछे क्यों हो। अभिनव कहते हैं कि मैं एक अच्छा आदमी हूं। वह पूछती है कि क्या अच्छे आदमी लड़कियों को फॉलो करते हैं। वह कहते हैं, नहीं, मैं आपको इस समस्या के बीच में नहीं छोड़ सकता, मैं यहां इंतजार कर रहा था कि आपका दोस्त मदद करेगा या नहीं। वह कहती है कि मैं वहां गई थी, मैं आपको सब कुछ क्यों बताऊंगी। अभिनव कहते हैं कि जीवन जीने के लिए है और आपको ऐसे अनजान शहर में अकेले नहीं रहना चाहिए ,

अभी को आयी नील की याद !
इधर हॉस्पिटल में अभि मंजरी के साथ है। हर्ष कहता है मैं उसके साथ हूं। अभि धन्यवाद कहता है। हर्ष कहता है धन्यवाद मत कहो, मेरा उसके साथ रिश्ता है । वह वहीं बैठता है। अभि सर्जरी के लिए जाता है। वह रोगी को देखता है और नील को याद करता है। वह डॉक्टर से जाकर महिमा को बुलाने के लिए कहता है। महिमा आती है और पूछती है कि क्या हुआ। वह उसे जाने के लिए कहती है, वह संभाल लेगी। तब अभी बाहर जाता है क्योकि इस वक़्त अभी की मानशिक स्थिति ठीक नहीं है वो नील के जाने का दुख बर्दाश नहीं कर पा रहा है।

प्रीकैप : मनीष अभिमन्यु को फ़ोन करता है और कहता है कि अक्षु मेरे साथ वापस नहीं आया, शायद तुम दोनों एक दूसरे के लिए बने ही नहीं हो। अभि को ये सुनकर झटका सा लगता है। वही अक्षु को एक डाटा एंट्री की नौकरी मिल जाती है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter