पीएम आवास का काम 7 दिन में शुरू नहीं किया तो थाने में दर्ज होगी रिपोर्ट, अधूरा काम छोड़ने वालों को नगर परिषद् ने थमाए नोटिस

Datia News : दतिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सेवढ़ा में जिन हितग्राहियों को पहली व दूसरी किश्त प्रदान की गई थी उन्हें निर्माण कार्य जल्दी शुरू करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं।

नगर परिषद द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जिन हितग्राहियों को प्रथम एवं द्वितीय किश्त दी गई थी, उन्हें एक सप्ताह में कार्य प्रारंभ करने के लिए सीएमओ नागेंद्र सिंह गुर्जर द्वारा नोटिस थमाए गए हैं।

नाेटिस में उल्लेख है कि अगर संबंधित हितग्राहियों द्वारा एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो उनके विरुद्ध एफआईआर की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही हितग्राहियों से ब्याज की वसूली व कुर्की की कार्रवाई भी प्रस्तावित की जाएगी।

गौरतलब है कि नगर परिषद सेवढ़ा द्वारा विगत एक वर्ष पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पहली व दूसरी क़िश्त हितग्राहियों को प्रदान की गई थी, लेकिन उनमें से 75 हितग्राहियों ने नाममात्र का काम प्रारंभ कर निर्माण कार्य रोक दिया।

उनके खिलाफ अब नगर परिषद् ने सख्ती दिखाते हुए नोटिस जारी किए हैं। इन 75 हितग्राहियों को चिन्हित कर नोटिस प्राप्ति के 7 दिन बाद निर्माण कार्य शुरू न करने पर एफआईआर व मय ब्याज के वसूली की कार्रवाई की बात कही गई है।

इस संबंध में नगर परिषद् सेवढ़ा सीएमओ नागेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि पिछले एक वर्ष पूर्व हितग्राहियों को आवास योजना के अंतर्गत घर बनाने के लिए दोनों क़िश्ते दे दी गई थी।

उनमें से 75 हितग्राहियों ने थोड़ा सा काम प्रारंभ कर रोक दिया। उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। अगर काम दोबारा शुरू नहीं किया गया तो इस दिशा में नगर परिषद् सख्त कार्रवाई करेगी।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close