अगर आप भारत को इतना ज्यादा पसंद करते हैं तो वहां चले जाइए – मरियम ने प्रधानमंत्री खान से कहा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में विपक्षी दल की नेता मरियम नवाज ने भारत की तारीफ करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान पर शनिवार को निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह पड़ोसी देश को इतना ज्यादा पसंद करते हैं तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम की यह टिप्पणी खान द्वारा भारत को ‘‘सम्मान की महान भावना वाला देश’’ बताने के बाद आयी है। प्रधानमंत्री खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले शुक्रवार रात देश के नाम अपने संबोधन में कहा था कि वह भारत के खिलाफ नहीं हैं और पड़ोसी देश में उनके कई प्रशंसक हैं।

उन्होंने कहा था, ‘‘कोई भी महाशक्ति भारत को उसके हितों के खिलाफ कुछ करने के लिए विवश नहीं कर सकती। वे (भारत) प्रतिबंधों के बावजूद भारत से तेल खरीद रहे हैं। कोई भी भारत को हुक्म नहीं दे सकता। यूरोपीय संघ के राजदूतों ने यहां जो कुछ कहा है, क्या वे भारत में भी ऐसा ही कह सकते हैं?’’
उनकी टिप्पणियों पर जवाब देते हुए मरियम ने कहा कि खान का ‘‘दिमाग खराब हो गया है।’’

अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम (48) ने कहा, ‘‘अगर आप भारत को इतना ज्यादा पसंद करते हैं तो वहां चले जाइए और पाकिस्तान में जीना छोड़ दीजिए।’’ यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री खान ने विपक्षी दलों को हैरत में डालते हुए भारत की प्रशंसा की है।उन्होंने पिछले सप्ताह ही, भारत की स्वतंत्र विदेश नीति के लिए उसकी तारीफ की थी।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close