गांव में चल रही थी अवैध आरा मशीन, छापा मारने पहुंची टीम को लकड़ियां चीरते मिले लोग, चलती मशीन छोड़कर भागे

Datia News : दतिया । वन विभाग एवं पुलिस ने संयुक्त रुप से छापामार कार्रवाई करते हुए ग्राम जुझारपुर में अवैध रुप से चल रही आरा मशीन को जप्त कर लिया। वन विभाग को इस गांव में आरा मशीन द्वारा अवैध रुप से लकड़ी की कटाई की शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की।

वन विभाग के रेंजर शैलेन्द्र सिंह गुर्जर एवं धीरपुरा थाना प्रभारी दर्शन शुक्ला ने पुलिस बल व वन विभाग की टीम के साथ का ग्राम जुझारपुर पहुंचकर वहां अवैध रुप से संचालित की जा रही आरा मशीनों को जप्त कर लिया। वन विभाग की टीम की छापेमारी के दौरान आरा मशीन पर काम कर रहे लोगों में अफरा तफरी मच गई।

आरा मशीन पर मौजूद लोग भाग खड़े हुए। मौके पर कटी पड़ी अवैध लकड़ी बरामद करने के साथ ही आरा मशीन जप्त कर ली गई। सेवढ़ा वन विभाग के रेंजर गुर्जर ने बताया कि अवैध रूप से आरा मशीनों के संचालन की मिल रही शिकायतों के आधार पर छापेमारी की गई है।

आरा मशीन का संचालन करने वाले मौके से भाग निकले। जप्त की गई आरा मशीन की कीमत लगभग एक लाख रुपये है। कार्रवाई के दौरान वन रेंजर शैलेंद्र सिंह गुर्जर, धीरपुरा थाना प्रभारी दर्शन शुक्ला सहित वन विभाग उड़नदस्ता और पुलिस बल मौजूद रहा।

सैल्समेन के विरुद्ध खाद्यान्न खुर्दबुर्द करने का मामला दर्ज

दुरसड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम नदाई में शासकीय उचित मूल्य की दुकान के सैल्समेन के विरुद्ध खाद्यान्न खुर्दबुर्द करने का मामला दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी दतिया राजेश जाटव की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी दतिया राजेश जाटव ने थाने में आवेदन दिया कि नदाई की शासकीय उचित मूल्य की दुकान के सैल्समेन कैलाश यादव द्वारा खाद्यान्न वितरण में हेराफेरी की गई है।

पुलिस ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी की रिपोर्ट पर कैलाश यादव के विरुद्ध 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close