PMAY के सफ़ल क्रियान्वयन को लेकर झारखंड को राष्ट्रीय स्तर पर मिली नई पहचान : तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार !

रांची : गुजरात के राजकोट में आयोजित ‘इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022’ कार्यक्रम का उद्घाटन देश के  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार के  मंत्रीहरदीप सिंह पुरी ने झारखंड राज्य को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफ़ल कार्यान्वयन को लेकर तीन श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में झारखंड की ओर से पुरस्कार ग्रहण नगरीय प्रशासन निदेशालय, झारखंड सरकार के निदेशक  आदित्य कुमार आनंद सहायक निदेशक शैलेश प्रियदर्शी, PMAY(U) के स्टेट टीम लीडर राजन कुमार एवं सीएलटीसी दीपक कुमार ने किया।  

===================

इस श्रेणी के लिए मिला पुरस्कार इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के विभिन्न घटकों के तहत राज्य को महिला सशक्तिकरण पहल के अंतर्गत योजना के तहत हजारों महिलाओं को घर का स्वामित्व, रानी मिस्त्री एवं निर्माण क्षेत्र में महिलाओं को कार्य का अवसर, समुदाय उन्मुख परियोजना के तहत कुष्ठ रोग से प्रभावित लोगों के लिए बेहतर आवासीय परियोजना उपलब्ध कराने एवं उक्त योजना का प्रभावी व व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार व जनजागरूकता हेतु राष्ट्रीय स्तर पर तीन पुरस्कार दिया गया।

डीएमए के निदेशक  आदित्य कुमार आनंद ने इस कार्य में सहयोग हेतु निदेशालय व सभी नगर निकायों के अधिकारियों व पदाधिकारियों को बधाई दी

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter