मस्जिद के पास खड़े युवक की आंखों में मिर्ची झोंककर मारी गोली : हमलावर घटना के बाद बाइक छोड़कर भागे, पुलिस जांच में जुटी

Datia news : दतिया। कोतवाली थाना क्षेत्र में तलैया मोहल्ला स्थिति राइन मस्जिद के पास खड़े युवक की चार नकाबपोश हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद घायल युवक के स्वजन उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की खबर सुनतेे ही उसके स्वजन भड़क उठे और हंगामे पर उतर आए।

देखते ही देखते अस्पताल परिसर में करीब एक सैकड़ा से अधिक लोगों की भीड़ लग गई। जिसके बाद मौके पर मौजूद एसडीओपी प्रियंका मिश्रा ने तत्काल अतिरिक्त पुलिस फोर्स अस्पताल में बुलाया लिया। जिसे देखकर हंगामा कर रहे लोग शांत हुए। एक बार तो मृतक के स्वजन उसका दोबार चैकअप कराने की जिद पर भी अड़ गए। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने दोबारा ट्रामा सेंटर शव भेजकर उसकी जांच करानी पड़ी। जब चिकित्सकों ने युवक मृत ही बताया तब जाकर स्वजन मानें।

दीवाली से ठीक चार दिन पहले शहर के बीचों बीच तलैया मोहल्ला स्थिति राइन मस्जिद के पास हुई गोलीबारी की घटना ने स्थानीय लोगों को दहशत में डाल दिया है। बुधवार शाम करीब 6 बजे तीन से चार नकाबपोश हमलावरों ने राइन मस्जिद के पास खड़े युवक भूरे खां उर्फ शरीफ पुत्र युनिस खान निवासी तलैया मोहल्ला की आंखों में मिर्ची झोंककर उस पर फायरिंग कर दी। इस घटना में गोली युवक के पेट में जा धसी और वह गंभीर रुप से घायल होकर गिर पड़ा। घटना के बाद हमलावर मौके से भाग निकले।

गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार और स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई। घटना के बारे में जैसे ही भूरे खां के स्वजन को खबर लगी वह मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां युवक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की खबर सुनने के बाद स्वजन भड़क उठे और अस्पताल परिसर में हंगामा करने लगे।

मौके पर करीब एक सैकड़ा से अधिक लोगों को जमा देख तत्काल पुलिस बल को बुलाया गया। जिसके पहुंचने के बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सके। मौके पर मौजूद एसडीओपी प्रियंका मिश्रा ने भी हंगामा कर रहे लोगों को समझाइश देकर शांत कराया। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

हमलावर से हुआ था विवाद : तलैया मोहल्ला क्षेत्र में गोली मारकर युवक भूरे खां की हत्या के मामले को सट्टा कारोबार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। घटना के संबंध में मृतक भूरे की पत्नी सायना द्वारा कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में हमलावरों के नाम सकूर खां, उसके पुत्र फईम, नईम खां और भाई इरशाद बताए गए हैं। सायना के मुताबिक हमलावरों से पूर्व में भी उसके पति का विवाद और मारपीट हो चुकी थी। यही रंजिश घटना का कारण बनी। पुलिस के मुताबिक आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। जिन पर पुलिस में मामले भी दर्ज हैं। मृतक पुत्र इमरान ने भी रंजिश के चलते उसके पिता की हत्या होने की बात कही है।

बाइक छोड़कर भागे हमलावर : घटना के संबंध में टीआई विजय सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि दो हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे। जबकि दो पैदल थे। जिन्होंने मृतक की आंखों में मिर्ची झोंककर उस पर कट्टे से फायरिंग कर दी। मौके से भागने के दौरान आरोपित अपनी बाइक वहीं छोड़ गए। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। वहीं आरोपितों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter