10वीं बोर्ड के गणित के पेपर में ओटी में उलझे परीक्षार्थी, छात्रों का कहना पेपर में दिया गया गलत विकल्प

Datia News : दतिया। मंगलवार को हुए 10वीं कक्षा के गणित पेपर में पूछे गए पहले ओटी को हल करने में परीक्षार्थियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। गणित का पेपर देकर बाहर निकले छात्रों ने बताया कि जो ओटी पेपर में पूछा गया था उसका सही जबाब का आप्शन दिया ही नहीं गया था।

ओटी के सवाल का उत्तर 7 आना था लेकिन उस ओटी के चार आप्शन में यह उत्तर छापा ही नहीं गया। जिसके कारण ओटी को हल करने में छात्रों का काफी समय खराब हुआ।

जब पेपर देने के बाद छात्रों ने गणित के शिक्षक से उस ओटी का हल करवाया तो उसका जबाब 7 ही आ रहा था। जो कि पेपर की आप्शन में था ही नहीं। छात्रों का कहना था कि यह बोर्ड की तरफ से गलती की गई है। इसे बोर्ड को संज्ञान में लेना चाहिए।

596 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षाएं जिले में शांतिपूर्ण ढंग से संचालित की जा रही है। मंगलवार को 36 परीक्षा केंद्रों पर कक्षा दसवीं का गणित का पेपर हुआ। जिसमें 11 हजार 812 छात्र-छात्राओं में से 11 हजार 216 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 596 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। सभी परीक्षा केंद्रों पर उड़न दस्ता टीमें घूमकर निरीक्षण करती रही। कहीं से कोई नकलची नहीं पकड़ा गया।

अपर कलेक्टर व एसडीएम ने किया केंद्रों का निरीक्षण

अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय एवं एसडीएम सिंघई ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर मंगलवार को परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अपर कलेक्टर ने इस दौरान शासकीय हाईस्कूल बसवाहा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भांडेर परीक्षा केंद्र का निरीक्षण कर अनुपस्थित पाए गए परीक्षार्थियों के संबंध में जानकारी ली।

इस दौरान केन्द्राध्यक्षों ने बताया कि शासकीय हाईस्कूल बसवाहा में 7 परीक्षार्थी एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भांडेर परीक्षा केंद्र पर 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close