IND vs ENG Expected Playing 11: दूसरे वनडे में इंग्लैंड से भिड़ंत, बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में शुक्रवार को भारत और इंग्लैंड की टीमें पुणें में आमने-सामने होंगी। पहले वनडे में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया का इरादा इस मुकाबले को जीतकर सीरीज़ अपने नाम करने का होगा। दूसरी तरफ इंग्लैंड सीरीज़ बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे वनडे में शुक्रवार को जब इंग्लैंड के खिलाफ पुणें में मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर सीरीज़ जीतने पर होगी। पहले वनडे में भारतीय टीम ने खेल के हरक्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने इस मुकाबले को 66 रन से अपने नाम करने में सफलता पाई थी। हालाकी टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बीच 2 खिलाड़ियों की चोट भी थिंक टैंक के लिए समस्या बन कर आई है। कंधे में लगी चोट के कारण श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज़ से बाहर हो चुके है। वहीं बल्लेबाजी के दौरान लगी चोट के चलते रोहित शर्मा के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। श्रेयस अनुपस्थितीके चलते मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को दूसरे मैच के जरिये एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट में शानदार पदार्पण करके अपना दावा पुख्ता किया है। दूसरे टी-20 में सूर्यकुमार की बल्लेबाजी नहीं आयी थी और तीसरे टी-20 में उनको ड्रॉप कर दिया गया। चौथे टी-20 में उन्होंने कोई गलती नहीं की और 31 गेंदो में 57 रन बनाए। वहीं अंतिम टी20 में भी उन्होने उपयोगी पारी खेली थी। भारत के लिये सबसे बड़ी राहत शिखर धवन का फॉर्म में लौटना रही जिन्होंने 98 रन बनाये। टी20 श्रृंखला से बाहर रहने के बाद उन पर अच्छे प्रदर्शन का काफी दबाव था। कप्तान विराट कोहली भी पिछले कुछ मुकाबलो से शानदार बल्लेबाजी कर रहे है। हालाकी इनके शतक का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं मध्यक्रम में केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेल कर अपने फार्म में वापसी के संकेत दिए है। वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी अपने पहले ही मैच में तूफानी अर्धशतक लगाकर अपने करियर का जोरदार आगाज किया है। गेंदबाजी में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के नेृत्तव में  प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर ने पहले मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 में से 9 विकेट लिए थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने वनडे क्रिकेट में पदार्पण के साथ शानदार प्रदर्शन करके चार विकेट चटकाये। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पहले मैच में नौ ओवर में 68 रन दिये जिनकी जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतारा जा सकता है।

दूसरी ओर इंग्लैंड की कोशिश यह मैच जीतकर श्रृंखला में बने रहने की होगी। कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को पहले मैच में लगी चोट ने उसकी परेशानियां बढा दी है। जॉनी बेयरस्टॉ और जैसन रॉय ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उनसे इसके दोहराव की उम्मीद होगी। मध्यक्रम अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोईन अली नाकाम रहे। इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाना है तो इन तीनों को अच्छी पारी खेलनी होगी।

दूसरी ओर स्पिनर आदिल रशीद और मोईन भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके और दोनों को विकेट नहीं मिली। टॉम कुरेन को अपने भाई सैम और मार्क वुड का तेज गेंदबाजी में साथ देना होगा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter