इंडियन प्रीमियर लीग 2020: यहां क्रिस गेल ने अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में क्या कहा
इंडियन प्रीमियर लीग 2020: यहां क्रिस गेल ने अपनी सेवानिवृत्ति के बारे में क्या कहा

इंडियन प्रीमियर लीग 2020. किंग्स इलेवन पंजाब के पावरहाउस क्रिस गेल का चल रहा आईपीएल 2020 में जबरदस्त संपर्क रहा है। जब से उन्हें KXIP XI में वापस शामिल किया गया है, तब तक खेल को हारना बाकी है। ‘यूनिवर्स बॉस’ गेल के विरोध का सरासर असर किंग्स इलेवन के लिए भाग्य में नाटकीय बदलाव के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

हालांकि, एक और बात है जो इन दिनों 41 वर्षीय जमैका को पीछे छोड़ रही है। उनकी सेवानिवृत्ति के बारे में अफवाहें और अटकलें। सोमवार (26 अक्टूबर) को किंग्स इलेवन की केकेआर पर 8 विकेट की आसान जीत के बाद, गेल ने आखिरकार अपने संन्यास के बारे में अपने मन की बात कही।

साथी किंग्स इलेवन के बल्लेबाज मनदीप सिंह के साथ एक साक्षात्कार में, गेल ने कहा, “रिटायरमेंट रद्द करें” और कहा कि “कोई भी रिटायरमेंट जल्द कभी नहीं होगा”। पश्चिम भारतीय सिंह के इस सुझाव का जवाब दे रहे थे कि उन्हें कभी सेवानिवृत्त नहीं होना चाहिए। बातचीत को आधिकारिक आईपीएल ट्विटर पेज से पोस्ट किया गया था।

उसी बातचीत में, मनदीप सिंह ने भी गेल को “शायद अब तक का सबसे महान टी 20 खिलाड़ी” कहा।

गेल (29 गेंदों पर 51 रन; 4×2, 6×5) और सिंह (56 गेंदों पर 66 *; 4×8, 6×2) ने दूसरे विकेट के लिए शानदार 100 रन की साझेदारी की और किंग्स इलेवन ने आसानी से केकेआर के कुल 149 रन का पीछा किया।

कोसल गेल को उनकी दया की दस्तक के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया। इससे पहले, किंग्स इलेवन ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ केकेआर को 149/9 पर रोक दिया था, जहां मोहम्मद शमी 3-35 के स्पैल के साथ गेंदबाजों की पसंद थे।

किंग्स इलेवन ने पहले अंक तालिका के निचले स्थान पर बैठने के बाद लगातार पांच गेम जीते हैं। गेल को उनके शुरुआती सात मैचों में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन जब से वे वापस ड्राफ्ट किए गए थे, तब से खेले गए पांच मैचों में, किंग्स इलेवन ने एक नाटकीय लड़ाई शुरू की और टीम को हरा दिया।

गेल ने अपने पांच मैचों में 35.40 के औसत और 138.28 के स्ट्राइक-रेट से 177 रन बनाए हैं। उन्होंने दो अर्द्धशतक भी बनाए हैं

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter