सड़क किनारे ट्रैक्टर ट्राली पलटने से मासूम की गई जान : 32 महिला पुरुष घायल, कथा समापन पर भंडारे में शामिल होकर लौट रहे थे सवार

Datia news : दतिया । भंडारे में शामिल होकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली गांव की गौशाला के पास सड़क किनारे पलट गई। इस हादसे में जहां एक सात वर्षीय बालक की जान चली गई वहीं ट्रैक्टर ट्राली में सवार 32 लोग घायल हो गए। घटना जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम सतारी के पास घटी। शनिवार दोपहर 3.30 बजे  उक्त ट्रैक्टर ट्राली में सवार लोग पड़ौसी गांव जोनार के भैरार सरकार मंदिर पर नौ दिवसीय रामकथा के समापन पर आयोजित भंडारे में शामिल होकर वापिस घर लौट रहे थे।

सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से दो को ग्वालियर रैफर किया गया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा भी जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने घायलों को उपचार सुविधा में कोई कसर न रखने के चिकित्सकों को निर्देश दिए। इस दौरान गृहमंत्री ने घायलों से मिलकर उनका हालचाल भी जाना।

हादसे के बाद माैके पर ट्राली में सवार लोगों में चीख पुकार मच गई। ट्रैक्टर ट्राली को पलटा देख राहगीर और गांव के लोग वहां पहुंचे। घटना की सूचना तत्काल जिगना पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी सच्चिदानंद शर्मा ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर घायलों को मौजूद वाहनों की मदद से अस्पताल पहुंचाया। कुछ लोग ट्राली के नीचे भी दबे थे, जिन्हें ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला गया। अस्पताल में एक बाद एक घायलो के पहुंचने से अफरा तफरी मच गई। अस्पताल में घायलों के उपचार की तत्काल व्यवस्था उपलब्ध कराई गई।

ट्रैक्टर को आगे निकालने की होड़ पड़ी भारी : अस्पताल में घायलों में शामिल महिलाओं ने बताया कि गांव सतारी से जोनार के भैरार सरकार मंदिर पर आयोजित भंडारे में शामिल होने गए दोनों ट्रैक्टर जब दोपहर में वापिस लौट रहे थे, तभी उनके बीच रेस लगने लगी।

आगे निकलने की होड़ में चालक तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चला रहे थे। जिसे लेकर ट्रैक्टर ट्राली में सवार महिलाओं ने उन्हें रोक भी था। लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। जिसके बाद जब ट्रैक्टर ट्राली गांव की गौशाला के निकट पहुंचे, तभी उनमें से एक सड़क से नीचे उतरकर पलटी खा गया। जिसमें सवार 32 लोग घायल हो गए।

हादसे में घायल हुए महिला-पुरुष और बच्चे : इस हादसे में मासूम सात वर्षीय अंश रावत पुत्र भारत सिंह रावत की गंभीर चोट का शिकार होने से मौत हो गई। जबकि अन्य घायल हो गए। जिनमें से दो को ग्वालियर रैफर किया गया है। अन्य घायलों के नाम मौसम, सोनिल, पीयूष, नैतिक, मुस्कान, रूबी, प्रेम बाई, मीनाक्षी, रामदेवी, देवकुमारी, अंजली, छाया, ममता, अंकित, रणवीर, ऋषि पाल, कुसमा, कामता, भगवती, कविता, खुशी पाल, कलावती, देवकुंवर, कामनी, भावना पाल, रवुदी परिहार, लक्ष्मी, शांति परिहार, राजेंद्री, शांति, प्रशांत बताए गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter