IPL 2021 मेगा नीलामी: ये स्टार खिलाड़ी नए सत्र से पहले अनसोल्ड हो सकते हैं
IPL 2021 मेगा नीलामी: ये स्टार खिलाड़ी नए सत्र से पहले अनसोल्ड हो सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया की सबसे लोकप्रिय खेल प्रतियोगिताओं में से एक है और यह गलत नहीं होगा कि आईपीएल दुनिया की सबसे कठिन क्रिकेट लीग है।

नकदी से भरपूर टूर्नामेंट में खेलने का मौका पाना आसान नहीं है और जिन खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने ट्रेडों को धराशायी करने का मौका मिलता है, उन्हें अपना स्थान बनाए रखने के लिए लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है।

अप्रैल में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के साथ यह उम्मीद है कि नए सत्र की शुरुआत से पहले एक मेगा नीलामी होगी। मेगा नीलामी फ्रेंचाइजी के लिए अपने स्क्वॉड को बदलने और बदलने का एक सही अवसर होगा और हमेशा की तरह कुछ बड़े नामों को मेगा नीलामी में किसी भी एक बार फिर से खोजने की संभावना नहीं है।

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि बीसीसीआई आईपीएल परिवार में नौवीं फ्रेंचाइजी जोड़ने की भी योजना बना रहा है और यह मेगा नीलामी को काफी दिलचस्प बनाने के लिए तैयार है। फ्रेंचाइजी भविष्य के लिए एक टीम बनाने के लिए नए खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करने की कोशिश करेगी और यह एक खिलाड़ी की उम्र और फिटनेस को बहुत महत्वपूर्ण मानदंड बनाती है।

यहां कुछ स्टार खिलाड़ी हैं जो मेगा नीलामी में अनसोल्ड हो सकते हैं:

पीयूष चावला: आईपीएल में लेग स्पिनर एक जाना माना चेहरा है, लेकिन उनकी फिटनेस अभी तक इस मुकाम पर नहीं है। आईपीएल 2020 में, चावला चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें सीएसके के बहुत सारे खेलों में फीचर नहीं मिला। चावला ने आईपीएल 2020 में सात मैच खेले और केवल छह विकेट लिए। अगर सीएसके चावला को रिहा करने का फैसला करता है, तो यह संभावना नहीं है कि वह कोई भी लेने वाला मिलेगा।

केदार जाधव: भारतीय ऑलराउंडर जाधव आईपीएल 2020 में अपने नाम पर खरा नहीं उतर पाए। जाधव सीएसके के लिए खेले और आठ मैचों में केवल 62 रन बनाए। यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि जाधव को मेगा नीलामी में किसी भी टीम द्वारा खरीदा जाएगा क्योंकि उनकी फिटनेस भी एक प्रमुख चिंता है।

उमेश यादव: तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आईपीएल 2020 में केवल दो मैच खेले और वह एक भी विकेट लेने में असफल रहे। अगर वह नीलामी की मेज पर वापस आते हैं तो यादव अनसोल्ड हो सकते हैं। यादव की अर्थव्यवस्था आईपीएल में भी उच्च स्तर पर है और इससे फ्रेंकाइज़ के मालिक भी उन्हें टीम में शामिल नहीं करने के लिए मजबूर हो सकते हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter